अब रेलवे कोच में होगा CORONA मरीजों का इलाज, दिल्‍ली सरकार को सौंपी गई COVID-19 स्‍पेशल ट्रेन
Delhi-Ncr News in Hindi

अब रेलवे कोच में होगा CORONA मरीजों का इलाज, दिल्‍ली सरकार को सौंपी गई COVID-19 स्‍पेशल ट्रेन
चक्रवात के चलते ट्रेन के समय में किया गया बदलाव

हॉस्पिटल (Hospital) में बेड की कमी से जूझ रही दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने भारतीय रेलवे (Indian Railways) से कोविड-19 स्‍पेशल ट्रेन (COVID-19 Special Train) उपलब्‍ध कराने का अनुरोध किया था.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. COVID-19 के लिए अधिकृत हॉस्पिटल (Hospital) में बेड की कमी से जूझ रही दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) से मदद मांगी है. दिल्‍ली सरकार ने भारतीय रेलवे को पत्र लिखकर विशेष रूप से तैयार की गई कोविड-19 स्‍पेशल ट्रेन (COVID-19 Special Train) मुहैया कराने के लिए कहा है.

वहीं, भारतीय रेलवे ने दिल्‍ली सरकार का अनुरोध स्‍वीकार कर कोविड-19 ट्रेन मुहैया कराने का फैसला लिया है. भारतीय रेलवे के फैसले के तहत, शकूर बस्‍ती में खड़ी कोविड-19 स्‍पेशल ट्रेन को दिल्‍ली सरकार के सुपुर्द किया जाएगा. जिससे, कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उसमें भर्ती कर जल्‍द से जल्‍द उपचार उपलब्‍ध कराया जा सके. भारतीय रेलवे के अनुसार, दिल्‍ली सरकार के अधिकारियों को इस ट्रेन की सुपुर्दगी के बाबत सूचना दे दी गई है.

ट्रेन में भर्ती हो सकेंगे 160 कोरोना पॉजिटिव मरीज
भारतीय रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, दिल्‍ली सरकार को सौंपी गई कोविड-19 स्‍पेशल ट्रेन में कुल 10 कोच हैं. इस ट्रेन में करीब 160 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती करने की व्‍यवस्‍था की गई है. इस ट्रेन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज और क्‍वारंटीन से संबंधित सभी इंतजामात किए गए हैं.



 



 
First published: June 1, 2020, 1:45 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading