तिहाड़ जेल में COVID-19 से दहशत, मृतक बुजुर्ग कैदी से संक्रमित हुए इतने कैदी
Delhi-Ncr News in Hindi

तिहाड़ जेल में COVID-19 से दहशत, मृतक बुजुर्ग कैदी से संक्रमित हुए इतने कैदी
तिहाड़ जेल में सोमवार को कोरोना संक्रमण का सबसे बड़ा मामला सामने आया है.(फाइल फोटो)

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के DG के मुताबिक तिहाड़ के मंडोली जेल के जिस कैदी की मौत पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने से हुई थी, उस कैदी के बैरक में रह रहे 17 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे सुरक्षित जेलों में से एक तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में सोमवार को कोरोना संक्रमण (Corona Infection) अब तक का सबसे बड़ा मामला सामने आया है. तिहाड़ जेल में 17 कैदी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. तिहाड़ जेल के DG के मुताबिक तिहाड़ के मंडोली जेल के जिस कैदी की मौत पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव होने से हुई थी, उस कैदी के बैरक में रह रहे 17 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि इस बैरक में रह रहे 29 कैदियों का भी कोरोनो टेस्ट करवाया गया था. 12 कैदियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

तिहाड़ में कोरोना का अब तक का सबसे बड़ा मामला
अगर इन 17 कोरोना पॉजिटिव कैदियों को मिला दें तो तिहाड़ जेल में अब कोरोना पॉजिटिव कैदियों की सख्या 40 हो गई है, जबकि 16 कैदी कोरोना से जंग जीत चुके हैं. एक कैदी की हाल में मौत हो गई थी. तिहाड़ जेल में कैदियों के अलावा 46 स्टॉफ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसमें से 12 ठीक हो चुके हैं.

covid-19, corona test, corona virus, delhi news, tihar jail, दिल्ली न्यूज, तिहाड़ जेल, कैदी की मौत, कोरोना वायरस, कोविड-19, कोरोना टेस्ट, DG तिहाड़
तिहाड़ जेल में अब कोरोना पॉजिटिव कैदियों की सख्या 40 हो गई है (फाइल फोटो)

तिहाड़ जेल में 15 जून को एक कैदी की मौत हो गई थी. 62 वर्षीय कंवर सिंह नाम के इस कैदी की मौत के बाद उसका कोरोना टेस्ट करवाया गया था. यह कैदी मंडोली सेंट्रल जेल नंबर 14 में बंद था. 15 जून को मंडोली में सोते समय कैदी ने दम तोड़ दिया था. उसकी मौत की वजह साफ नहीं थी. इसलिए उसका कोरोना टेस्ट (Corona Test) करवाया गया था. रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.



15 जून को एक बुजुर्ग कैदी की मौत हो गई थी
कंवर सिंह वर्ष 2016 में हत्या के एक मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. वो छह जुलाई, 2018 से जेल में बंद था. मृतक कैदी सीनियर सिटीजन बैरक में अन्य 28 कैदियों के साथ रहता था. मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब इस बैरक के सभी कैदियों का कोरोना वायरस टेस्ट करवाया गया.

ये भी पढ़ें: दिल्लीवासियों को बड़ी राहत, CM केजरीवाल ने कहा- Corona के खिलाफ केंद्र के साथ मिल कर लड़ेंगे जंग!

तिहाड़ जेल में अभी तक इससे पहले 23 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. 17 और कैदियों के कोरना पॉजिटिव के बाद अब संख्या 40 हो गई है. इनमें से 16 स्वस्थ हो चुके हैं. जबकि एक की मौत हुई है. वही तिहाड़ प्रशासन के भी तकरीबन 45 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, इनमें से सात की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, यह सब ठीक हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading