Home /News /delhi-ncr /

corona positive school students increased in ghaziabad delsp

गाजियाबाद में कोरोना पॉजिटिव स्‍कूली छात्रों की संख्‍या बढ़ी, अभिभावकों में हड़कंप

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्‍या नौ पर पहुंची.  (News 18)

Ghaziabad News: गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित छात्रों की संख्‍या नौ पर पहुंची. (News 18)

गाजियाबाद जिले के सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि सोमवार को केआर मंगलम स्कूल स्कूल के 136 छात्रों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. इसके अलावा इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल के चार छात्रों में संक्रमण मिलने के बाद 65 अन्य विद्यार्थियों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं. इन छात्रों में दो ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं. अधिकारी ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर छात्रों का शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में कोरोना वायरस की चपेट में आने वाले स्‍कूली छात्रों की बढ़ती संख्‍या को लेकर फिर से डर का माहौल बन गया है. गाजियाबाद के दो स्‍कूलों के नौ छात्रों के संक्रामित होने की पुष्टि हो चुकी है. मामला स्‍कूली बच्चों से जुड़ा है, इसलिए गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने रिपोर्ट शासन को भेज दी है. फिलहाल दोनों स्‍कूल बंद कर दिए गए हैं. अन्‍य स्‍कूलों में पढ़ने वाले बच्‍चों के अभिभावक परेशान हो रहे हैं.

    गाजियाबाद जिले के सर्विलांस अधिकारी आरके गुप्ता ने बताया कि वैशाली स्थित केआर मंगलम स्कूल में जांच करने पर पाया कि पांच छात्र संक्रमित हैं. इनमें तीन छात्र गाजियाबाद के हैं और दो दिल्ली के रहने वाले हैं. ये सभी छात्र कक्षा छह ए के हैं. इनमें एक छात्रा अपने माता-पिता के साथ वैष्णो देवी गई थी. लौटने पर माता-पिता संक्रमित हो गए और छात्रा इसी बीच दो दिन स्कूल गई. इसके बाद बीमार होने पर जांच में वह भी संक्रमित पाई गयी.

    सोमवार को स्कूल के 136 छात्रों के सैंपल लिए गए हैं. इसके अलावा इंदिरापुरम के सेंट फ्रांसिस स्कूल के चार छात्र संक्रमित मिलने के बाद 65 छात्रों के सैंपल भी जांच को भेजे गए हैं. इन छात्रों में दो ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं. जिला सर्विलांस अधिकारी ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक व बेसिक शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजकर छात्रों का शत प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए गए हैं.

    ये भी पढ़े: यूपी में निजी अस्‍पतालों में बूस्‍टर डोज के लिए चुकानी पड़ रही है तय कीमत से अधिक

    इस बीच अन्‍य स्‍कूलों में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावकों में डर का माहौल बन गया है. वो इस बात पर परेशान हैं कि बच्‍चा बस या स्‍कूल में तमाम बच्‍चों के संपर्क में आता है. अगर इस दौरान किसी संक्रामक बच्‍चे के संपर्क में आ गया, जिससे परेशानी बढ़ सकती है. वहीं दूसरी ओर इस दौरान सभी स्‍कूलों में कोरोना गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

    वहीं, गाजियाबाद के सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि संबंधित स्‍कूलों में टेस्टिंग बढ़ा दी गई है. अभिभावकों को घबराने की जरूरत नहीं है. संक्रमित बच्‍चा जिन बच्‍चों के संपर्क में आया होगा, उनके संक्रमित होने की आशंका है.

    Tags: Corona 19, Student Vaccination, Students

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर