दिल्ली: एक फीसदी से नीचे आई कोरोना की संक्रमण दर, 24 घंटे में 648 नए मामले, 86 की मौत

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर घटकर 1 फीसदी से नीचे, जानिए कहां कितने मिले मामले.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर घटकर 1 फीसदी से नीचे, जानिए कहां कितने मिले मामले.

दिल्ली वासियों के लिये एक बेहद राहत की खबर है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी कोरोना रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में 648 नए मामले सामने आये हैं. यहां 86 लोगों की मौत हुई है. ये मामले 8 मार्च के बाद सबसे कम नजर आये हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से कमी आ रही है. एक दिन में अब हजार से नीचे मामले सामने आ रहे हैं, जो कि दिल्ली वासियों के लिये एक बेहद राहत की खबर है. दिल्ली सरकार द्वारा जारी कोरोना रिपोर्ट की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 648 नए मामले सामने आये हैं. यहां 86 लोगों की मौत हुई है. ये मामले 8 मार्च के बाद सबसे कम नजर आये हैं.  8 मार्च को 607 मामले सामने आये थे. वहीं संक्रमण दर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में संक्रमण दर 0.99 फीसदी रही.

दिल्ली में कुल कोरोना मरीजों की संख्या की बात करें तो इस वक्त 11,040 मरीज अभी भी कोरोना से जूझ रहे हैं, जिसमें से 5374 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.  रिकवरी रेट में भी लगातार बढ़ोत्तरी जारी है. दिल्ली में रिकवरी रेट बढक़र 97.52 फीसदी पर पंहुच गई है. वहीं टेस्ट की बात करें तो पिछले 24 घंटे में  कुल 65,240 टेस्ट कराये गये. दिल्ली में लगातार घट रहे मामलों को देखते हुये ही दिल्ली सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

दिल्ली में फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन साइट को खोल दिया गया है. यह लॉकडाउन की वजह से करीबन 1 महीने से ज्यादा वक्त से बंद पड़े थे. दिल्ली सरकार का कहना है कि अब धीरे-धीरे बाकी चीजों को भी खोला जाएगा. फैक्ट्री और कंस्ट्रक्शन साइट को छोड़ बाकी चीजों पर अभी 7 जून सुबह 5 बजे तक पाबंदी जारी रहेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज