• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली में बढ़ीं पाबंदियां, केरल और महाराष्ट्र के मुसाफिरों पर खास नजर, रेलवे स्टेशन पर होगा फ्री COVID टेस्ट

दिल्ली में बढ़ीं पाबंदियां, केरल और महाराष्ट्र के मुसाफिरों पर खास नजर, रेलवे स्टेशन पर होगा फ्री COVID टेस्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला.

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने लिया बड़ा फैसला.

Delhi News: कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली (Delhi) सरकार ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में अब केरल और महाराष्ट्र से ट्रेन का सफर कर दिल्ली पहुंच रहे यात्रियों पर खास तौर से नजर रखी जा रही है.

  • Share this:
दिल्ली.  कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामले को देखकर कई राज्यों ने सख़्ती बढ़ा दी है. राजधानी दिल्ली में भी ट्रेन से आने और जाने वालों की जांच को सख़्त कर दिया है. खासकर महाराष्ट्र (Maharashtra) और केरल (Kerala) की तरफ से आने वाले मुसाफिरों पर खास नजर रखी जा रही है. इसके लिए रेलवे स्टेशनों पर दिल्ली सरकार (Delhi Government) की तरफ से मुफ़्त में कोविड का टेस्ट किया जा रहा है. इसमें रेलवे और दिल्ली पुलिस से भी मदद ली जा रही है. रेलवे में ट्रेन से सफर करने वाले हर मुसाफिर की जानकारी सुरक्षित रखी जाती है. मुसाफिर जहां से ट्रेन ले रहे हैं वहां का पूरा पता और जहां जा रहे हैं वहां का पूरा पता रेलवे अपने पास रखता है.

इस तरह से जरूरत पड़ने पर यह जानकारी स्थानीय सरकार और प्रशासन को दे दी जाती है. फिलहाल कोविड के लिए मुसाफिरों की रैंडम जांच की जाती है और जांच रिपोर्ट उनके मोबाइल फोन के अलावा राज्य सरकार को भी भेज दी जाती है.



ये भी पढ़ें: Phone Tapping Case: सीएम अशोक गहलोत का पलटवार, कहा- बेवजह मुद्दा बना रही BJP

स्टॉल लगाकर किया जा रहा टेस्ट

राजधानी दिल्ली के सभी बड़े रेलवे स्टेशनों पर दिल्ली सरकार की तरफ से RTPCR और रैपिड एंटिजेन दोनो ही टेस्ट मुफ़्त कराये जा रहे हैं. नई दिल्ली स्टेशन पर ऐसे दो स्टॉल लगाए गए हैं जहां हर रोज औसतन 100 टेस्ट हो रहे हैं. इसके अलावा भी निज़ामुद्दीन, आनंद विहार और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशनों पर पर मुफ़त कोविड टेस्ट किए जा रहे है. वहीं दिल्ली के सभी प्रमुख बस अड्डों पर भी कोविड जांच केन्द्र बनाकर बाहर से आने वाले मुसाफिरों की जांच की जा रही है. देश के कई इलाकों में कोविड के एक बार फिर से बढ़ते मामलों के की वजह से ये सख़्ती फिलहाल बढ़ाई गई है. रेलवे भी इसके लिए हर मुसाफिर को मास्क लगाने की हिदायत देता दिख रहा है और स्टेशनों पर ख़ास निगरानी रखी जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज