होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

खतरनाक होता कोरोना! अस्पतालों में बढ़ रहे मरीज, दिल्ली में हर दिन 8 से 10 मौत

खतरनाक होता कोरोना! अस्पतालों में बढ़ रहे मरीज, दिल्ली में हर दिन 8 से 10 मौत

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता का विषय बन गए हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले चिंता का विषय बन गए हैं. (फाइल फोटो)

दिल्ली में फिलहाल 500 कोरोना मरीज सामान्य वार्ड में भर्ती हैं, वहीं 20 आईसीयू में और 65 संक्रमित वेंटिलेटर पर हैं. हालांकि अभी भी विशेषज्ञों का कहना है कि घबराने की स्थिति नहीं है लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है.

हाइलाइट्स

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में भी मरीज बढ़ रहे हैं.
डराने वाले आंकड़े मौत के हैं क्योंकि इनमें कमी नहीं देखी जा रही है.

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामले जहां एक तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं, वहीं संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या भी अब डराने लगी है. वहीं संक्रमण के तेजी से बढ़ने के चलते अस्पताल पहुंचने वाले लोगों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है. अधिकारियों का कहना है कि कोविड 19 संक्रमण में तेजी देखी जा रही है, पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ रहा है और बड़ी बात ये है कि पहले जिन लोगों को कोरोना हो चुका है उनके भी ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं जिन्हें दोबारा संक्रमण हुआ है.
कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने भी इस पर चिंता व्यक्त करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि हमारा ये समझना जरूरी है कि महामारी अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. मैं लोगों से कोरोना अनुरूप व्यवहार करने की अपील करता हूं, उन्होंने लिखा कि हम हारने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं.

500 कोरोना बेड्स पर पेशेंट
फिलहाल दिल्ली के अस्पतालों में मौजूद 9 हजार कोरोना बेड्स में से 500 पर अभी मरीज एडमिट हैं. वहीं 2129 आईसीयू बेड्स में से 20 पर संक्रमित मरीज हैं. वहीं 65 लोग ऐसे भी हैं जो वेंटिलेटर पर हैं. इस संबंध में विशेषज्ञों का कहना है कि अभी इन मामलों को देख कर घबराने की जरूरत नहीं है लेकिन अब सावधानी रखने की बहुत जरूरत है.

वहीं दिल्ली में सोमवार को 1227 कोरोना संक्रमित मामले मिले थे. वहीं पॉजिटिविटी रेट 14.57 प्रतिशत दर्ज की गई थी. वहीं आठ लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया था. इससे पहले दिल्ली में लगातार 12 दिनों तक 2 हजार से ज्यादा संक्रमित मामले सामने आए थे. वहीं रविवार के मामलों पर नजर डाली जाए तो 2162 संक्रमित सामने आए थे और पांच मौत हुई थीं. वहीं उससे एक दिन पहले शनिवार को 9 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी. शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के चलते 10 लोगों ने दम तोड़ दिया था जो कि पिछले 6 महीने में सबसे ज्यादा थीं, उसी दिन 2136 कोरोना के मामले मिले थे और पॉजिटिविटी दर 15.02 प्रतिशत दर्ज की गई. दिल्ली में इससे पहले 13 फरवरी को एक ही दिन में 12 मौत हुई थीं.

सीएम केजरीवाल ने कहा-घबराएं नहीं
दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि कोरोना के मामले बढ़ जरूर रहे हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है.नए संक्रमितों में ज्यादातर मामले गंभीर नहीं हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में बढ़ते मामलों के बाद भी सरकार ने अभी तक ग्रेडेड रेस्पॉन्स एक्‍शन प्लान को लागू नहीं किया है.

Tags: Delhi Corona Case, Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर