होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /

दिल्ली में फिर पैर पसार रहा Corona, 24 घंटे में 2495 नए संक्रमित, 7 की मौत

दिल्ली में फिर पैर पसार रहा Corona, 24 घंटे में 2495 नए संक्रमित, 7 की मौत

कोरोना के मामले दिल्ली में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 7 लोग संक्रमण के चलते दम तोड़ चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

कोरोना के मामले दिल्ली में तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में 7 लोग संक्रमण के चलते दम तोड़ चुके हैं. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में तेजी से बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, पॉजिटिविटी रेट 15.41 प्रतिशत पर पहुंची, वहीं एक्टिव मामलों की संख्या 8 हजार पार.

नई दिल्ली. राजधानी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में तेजी से मामले बढ़ते देखे गए हैं, साथ ही संक्रमितों की मौत की संख्या में भी बढ़त देखने को मिली है. जानकारी के अनुसार एक‌ दिन में कोरोना के 2495 नए संक्रमित सामने आए हैं. वहीं 7 लोगों की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई है. चौंकाने वाली बात ये है कि पॉजिटिविटी रेट अब बढ़ कर 15.41 प्रतिशत पर पहुंच गई है. स्वास्‍थ्य विभाग के अनुसार दिल्ली में कुल एक्टिव मामलों की संख्या 8506 हो गई है.

पिछले 24 घंटे में आए कोरोना के मामले 21 जनवरी के बाद से सबसे ज्यादा हैं. उल्लेखनीय है कि 21 जनवरी को कोरोना संक्रमण की दर 18.04 प्रतिशत थी. वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को ही कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने बताया कि कोरोना के ज्यादातर मामले हल्की प्रवृत्ति के हैं. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि सरकार कोरोना को लेकर स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं और संक्रमण से निपटने के लिए सभी तैयारियां की जा चुकी हैं.

वहीं बढ़ते मामलों को देखकर दिल्ली सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. दरअसल विशेषज्ञों का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हालिया इजाफे का कारण लोगों का सामाजिक दूरी के नियमों के प्रति लापरवाह होना है.

दिल्ली सरकार ने इसके साथ ही सभी जिलाधिकारियों को कोरोना प्रोटोकॉल पालन कराने का दिशानिर्देश दिया और कोरोना प्रोटोकॉल में लापरवाही बरतने वालों के चालान काटने को कहा है. अधिकारियों के अनुसार, सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन नहीं होने की स्थिति में सरकार ने 11 जिलाधिकारियों को चालान जारी करने और अभियान बढ़ाने के निर्देश दिया.

Tags: Corona Update, Delhi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर