Noida COVID-19 Update: गौर सिटी वन और टू में कोरोना का कहर, अरिहंत-NTPC दादरी भी चपेट में

गौतम बुद्ध नगर की गौर सिटी में कोरोना तेजी से फैल रहा है.
(सांकेतिक फोटो)

गौतम बुद्ध नगर की गौर सिटी में कोरोना तेजी से फैल रहा है. (सांकेतिक फोटो)

अरिहंत आर्डन और एनटीपीसी दादरी (NTPC Dadri) भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट में 193 सेक्टर और सोसाइटी को शामिल किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 12:34 AM IST
  • Share this:
नोएडा. पूरे जिले में कोरोना (Corona) तेजी से फैल रहा है, लेकिन सरकारी आंकड़ों की मानें तो गौतमबुद्ध नगर जिले में सबसे ज्यादा कोरोना गौर सिटी (Gaur City) वन और टू में पैर पसार रहा है. डीएम की ओर से जारी की गई कंटेनमेंट जोन (Containment zone) की नई लिस्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव गौर सिटी वन और टू में हैं. अरिहंत आर्डन और एनटीपीसी दादरी (NTPC Dadri) भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट में 193 सेक्टर और सोसाइटी को शामिल किया गया है.

गौर सिटी ग्रेटर नोएडा वेस्ट की सबसे बड़ी हाउसिंग सोसाइटी है. कंटेनमेंट जोन की नई लिस्ट की मानें तो गौर सिटी वन में नई लिस्ट के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 26 तक पहुंच गई है. वहीं, गौर सिटी टू में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 68 हो गई है.

इस तरह से पूरी गौर सिटी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 94 है. जांच के बाद यह सभी मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसी के बाद गौर सिटी वन और टू को कंटेनमेंट जोन की लिस्ट में शामिल किया गया है.

Youtube Video

Noida News: सुपरफास्‍ट मेट्रो ट्रेन के ठहराव को लेकर उठी मांग तो NMRC ने दिया यह जवाब

ऐसा नहीं है कि कोरोना गौर सिटी में ही फैल रहा है. ग्रेटर नोएडा और नोएडा में भी कोरोना का वायरस तेज से फैल रहा है. कंटेनमेंट लिस्ट के मुताबिक दूसरी हाउसिंग सोसाइटी का हाल भी बहुत बुरा है. अरिहंत आर्डन सोसाइटी में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 23 पर पहुंच चुकी है. इसी सोसाइटी में जो महिला सबसे पहले कोरोना पॅजिटिव पाई गई थी, उसकी मौत हो चुकी है. एनटीपीसी, दादरी कॉलोनी में भी अब तक 16 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुन माइवुड्स हाउसिंग सोसाइटी में अभी तक 23 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं.

कोरोना से यहां भी बिगड़ रहे हैं हालात



ग्रेटर नोएडा शहर में आर्मी वेलफेयर हाउसिंग ऑर्गेनाइजेशन की सोसाइटी एडब्ल्यूएचओ में भी कोरोना वायरस ने पांव पसार लिए हैं. सोसाइटी में रहने वाले 34 लोग कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. सोसाइटी में करीब 4 हजार घर हैं. दूसरी ओर नोएडा शहर में सुपरटेक केपटाउन हाउसिंग सोसाइटी में मौजूदा वक्त में कोरोना मरीजों की संख्या 26 है.



नोएडा के सेक्टर-62 और सेक्टर-121 की हालत भी ठीक नहीं है. सेक्टर-62 की अलग-अलग सोसायटी में 36 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं. सेक्टर-121 की सोसायटियों में इस वक्त 32 लोग पॉजिटिव हैं. इसमे से 26 लोग अजनारा होम्स सोसायटी के हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज