Home /News /delhi-ncr /

Tihar Jail समेत इन जेलों में 28 जेल स्टॉफ संक्रम‍ित, 21 कैद‍ियों को भी हुआ कोरोना

Tihar Jail समेत इन जेलों में 28 जेल स्टॉफ संक्रम‍ित, 21 कैद‍ियों को भी हुआ कोरोना

द‍िल्‍ली की जेलों में कैदी और तैनात स्‍टॉफ सभी संक्रमण चपेट में आते जा रहे हैं. (File Photo)

द‍िल्‍ली की जेलों में कैदी और तैनात स्‍टॉफ सभी संक्रमण चपेट में आते जा रहे हैं. (File Photo)

Corona in Tihar Jail : जेल प्रशासन के मुताब‍िक सात जनवरी बीती रात तक प्राप्‍त हुए आंकड़ों की माने तो तिहाड़ जेल में जहां 16 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पांच कैदी मंडोली जेल में कोरोना से पीड़ित पाए गए. जबकि, दूसरी तरफ कोरोना पीड़ित जेल स्टाफ की संख्या में तेजी से बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई है. पांच जनवरी को यह आंकड़े 9 थे जोक‍ि दो दिन बाद 28 तक पहुंच गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में बढ़ती कोरोना (Corona) की रफ्तार की चपेट में अब आम और खास सभी तेजी के साथ आ रहे हैं. द‍िल्‍ली की जेलों में कैदी और तैनात स्‍टॉफ सभी संक्रमण चपेट में आते जा रहे हैं. जेल प्रशासन (Jail Administration) के सात जनवरी के आंकड़ों के मुताब‍िक अब तक द‍िल्‍ली की व‍िभ‍िन्‍न  जेलों (Prisons)  में 21 कैदी संक्रम‍ित‍ हो गए हैं. जेल स्‍टॉफ (Jail Staff) की संख्‍या भी बढ़कर 28 हो गई है.

    इस बीच देखा जाए तो द‍िल्‍ली में अब कोरोना पूरी तरह से कम्‍युन‍िटी स्‍प्रेड (Community Spread) हो चुका है. आज भी द‍िल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन (Satyendar Jain) ने कोरोना के 20 हजार से ज्‍यादा मामले आने का अनुमान लगाया है.

    वहीं पॉज‍िट‍िव‍िटी रेट के 1 से 2 फीसदी तक बढ़ने के साथ यह 17.73 % फीसदी से बढ़कर 19-20 फीसदी के आसपास हो सकती है. शुक्रवार को भी 17,335 कोरोना संक्रम‍ित मरीज आए थे जो‍क‍ि आठ मई के बाद सबसे ज्‍यादा रिकॉर्ड क‍िए थे. कल शुक्रवार को 9 मरीजों की जान भी संक्रमण की वजह से चली गई थी.

    ये भी पढ़ें: ITBP का सरदार पटेल कोव‍िड अस्‍पताल कोरोना की थर्ड वेव से लड़ने को तैयार, इतने ICU व ऑक्‍सीजन बेड्स की पूरी तैयारी 

    जेल प्रशासन के मुताब‍िक सात जनवरी बीती रात तक प्राप्‍त हुए आंकड़ों की माने तो तिहाड़ जेल में जहां 16 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. पांच कैदी मंडोली जेल में कोरोना से पीड़ित पाए गए. जबकि, दूसरी तरफ कोरोना पीड़ित जेल स्टाफ की संख्या में तेजी से बढ़ोत्‍तरी दर्ज की गई है. पांच जनवरी को यह आंकड़े 9 थे जोक‍ि दो दिन बाद 28 तक पहुंच गए हैं.

    तिहाड़ जेल के महान‍िदेशक संदीप गोयल के मुताब‍िक इनमें से 21 जेल स्‍टॉफ तिहाड़ में कोरोना की चपेट में आ चुका है. वहीं, रोहिणी जेल में 5 और मंडोली में 2 जेल स्‍टॉफ कोरोना संक्रम‍ित हो गए हैं. अब तक रोहिणी जेल में क‍िसी कैदी के संक्रम‍ित होने की सूचना नहीं है.

    Tags: Corona in Delhi, COVID 19, Delhi news, Tihar jail

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर