बच्चों की कोविड जांच के लिए प्लेजोन में बदली वैन, जांच के साथ मिल रहा है गिफ्ट

तीसरी लहर से बचाने बच्चों के लिए कोविड जांच वैन तैयार, सेंपल के साथ मिल रहा बच्चों को गिफ्ट.

दिल्ली की एक निजी लैब ने बच्चों के कोरोना टेस्ट करवाने के लिए अलग तरह की वैन तैयार की है. इस वैन में टेस्टिंग के साथ बच्चों के मनोरंजन के लिए गेम्स, खिलौने, कार्टून और म्यूजिक सिस्टम मौजूद है. टेस्ट के बाद उन्हें गिफ्ट भी मिल रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना  ( corona) की संभावित तीसरी लहर का बड़ा असर बच्चों पड़ सकता है. इस को ध्यान में रखते हुए दिल्ली की एक निजी लैब ने बच्चों के कोरोना टेस्ट करवाने के लिए अलग तरह की वैन तैयार की है. इस वैन में टेस्टिंग के साथ बच्चों के मनोरंजन के लिए गेम्स, खिलौने, कार्टून और म्यूजिक सिस्टम मौजूद है.

दिल्ली के तिलकनगर में स्टार इमेजिंग लैब ने एक विशेष वैन तैयार की है. बच्चों के कोरोना टेस्ट करने के लिए तैयार की गई ये वैन दो तरह से उपलब्ध रहेगी. ऑन साइट और होम कलेक्शन. बच्चों के हिसाब से तैयार की गई इस वैन में बच्चों के एन्जॉय करने का सभी सामान मौजूद हैं. बच्चों का टेस्ट करने से पहले इस वैन और इसके आसपास की जगह को सेनेटाइज किया जाता है. जिसके बाद बलून चेयर पर बैठकर खेल -खेल में बच्चों का कोरोना सैंपल ले लिया जाता है. सैंपल कलेक्ट करने के बाद बच्चों को एक गिफ्ट भी दिया जाता है, जिसमें मास्क, सेनेटाइजर और कलर वगैरह होते हैं.

ऑन साईट के साथ साथ होम कलेक्शन की सुविधा भी ये लैब मुहैया करवाती है. दिल्ली सरकार की तरफ से तय किये रेट पर ही टेस्ट करते हैं. मतलब ऑन साइट टेस्टिंग के 800 रुपए और होम कलेक्शन 1200 रुपए. इस तरह की तीन वैन तैयार की गई हैं जो दिल्ली एनसीआर में कहीं से भी सैंपल ले सकेंगी. स्टार इमेजिंग पैथ लैब के डायरेक्टर  समीर भाटिया कहते हैं कि दूसरी लहर में हमने देखा सब इन्फेक्टेड हुए. हमने देखा बच्चों के सैंपल लेने बहुत ज्यादा चेलेंज आता था. थर्ड वेव में कहा जा रहा है बच्चे भी संक्रमित होंगे, लेकिन अभी भी बच्चे आ रहे हैं. आईसीएमआर के नियमों के मुताबिक बच्चों को कम्फर्ट करने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट, एन्टीजन टेस्ट, एन्टी बॉडी टेस्ट सब करते हैं. अभी इस इन वैन के जरिए 100 से ज्यादा टेस्ट कर चुके हैं.

यहां टेस्ट कराने वाले बच्चे कहते हैं मुझे गिफ्ट मिला है, जिसमें कलर्स, मास्क और सेनेटाइजर है. यहां टेस्ट के लिए आये थे अच्छे से हो गया खेलते खेलते. वहीं बच्चों के माता पिता ने बताया कि बच्चे के टेस्ट में परेशानी हो रही थी.  यहां बड़ी आसानी से टेस्ट हो गया है. बच्चे भी कम्फर्टेबल हैं.