Home /News /delhi-ncr /

Ghaziabad News: कोरोना को लेकर गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सख्‍त, जानें नया प्‍लान

Ghaziabad News: कोरोना को लेकर गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सख्‍त, जानें नया प्‍लान

रेलवे स्‍टेशन पर होगी यात्रियों की जांच. (File pic)

रेलवे स्‍टेशन पर होगी यात्रियों की जांच. (File pic)

ghaziabad health department कोरोना को लेकर सख्‍त हो गया है. त्‍यौहारी सीजन में ऐसे राज्‍यों से आने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति की आज से Corona की जांच होगी, जिन राज्‍यों में कोरोना के मरीजों की संख्‍या अधिक है. यह फैसला कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लिया है.रेलवे स्‍टेशनों पर कैंप लगाकर यात्रियों की जांच की जाएगी. इसके बाद ही स्‍टेशन परिसर से बाहर ि‍नकलना पड़ेगा. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. गाजियाबाद स्‍वास्‍थ्‍य विभाग (ghaziabad health department) ने कोरोना के बढ़ते (Corona) मामलों को देखते हुए सख्‍ती बरतनी शुरू कर दी है. ऐसे राज्‍यों से आने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति की  आज से (Corona Test) जांच होगी, जहां पर कोरोना के मरीजों की संख्‍या अधिक है. रेलवे स्‍टेशन पर कैंप लगाकर यात्रियों की जांच की जाएगी. इसके बाद ही स्‍टेशन परिसर से बाहर निकलने दिया जाएगा. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया है.

    गाजियाबाद के सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधार ने बताया कि केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आने वाली ट्रेनों से गाजियाबाद में उतरने वाले यात्रियों की अनिवार्य रूप से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए गाजियाबाद स्टेशन पर दो टीमें तैनात की गई हैं. केरल, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आने वाली ट्रेनों के प्‍लेटफार्म पहुंचने से पहले टीम पहुंच जाएगी और ट्रेन से उतरने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति की जांच की जाएगी. ट्रेन जाने के बाद यह टीम निकास गेट पर आकर रैंडम जांच करेगी.

    इसके अलावा रोडवेज बस अड्डों पर भी मोबाइल टेस्टिंग टीमों को तैनात किया गया है. बस अड्डों पर रैंडम कोरोना की जांच की जाएगी. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता का कहना है कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है. त्‍यौहारी सीजन में कोरोना मरीजों की संख्‍या नियंत्रित रहे, इसको ध्‍यान में  रखते हुए जांच बढ़ा दी गई है.

    एक महीने से 14 मरीज मिले

    गाजियाबाद में एक महीने में 14 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. अक्तूबर में कोरोना से कोई मौत भी नहीं हुई है. सितंबर में 18 मरीज कोरोना पाजिटिव थे और पॉजिटिविटी रेट 0.02 था. रविवार को एक कोविड मरीज की पुष्टि हुई है. अब तक 55673 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. 55207 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. मौजूदा समय जिले में पांच सक्रिय मरीज हैं.

    Tags: Corona, Corona news, Ghaziabad News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर