कोरोना: यूपी में इसलिए बढ़ाई जा रही है जांच केन्द्रों की संख्या, अब यहां भी होगी जांच  
Delhi-Ncr News in Hindi

कोरोना: यूपी में इसलिए बढ़ाई जा रही है जांच केन्द्रों की संख्या, अब यहां भी होगी जांच  
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

जल्द ही गोरखपुर और सैफई में भी जांच शुरु हो जाएगी. यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 5:24 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचाव के लिए यूपी की योगी सरकार (Yogi Government) हर संभव कदम उठा रही है. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों की मदद भी की जा रही है. आज ही 20 लाख मजदूरों के खाते में एक-एक हज़ार रुपये भेजे गए हैं. यूपी में अभी तक 6 जगहों पर कोरोना वायरस संधिग्दों  जांच की जा रही थी. लेकिन अब हालातों को देखते हुए दो जांच केन्द्र और बनाए गए हैं. जल्द ही यहां भी जांच शुरु हो जाएगी. यूपी (UP) के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने एक प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी है.

गोरखपुर-सैफई में शुरु होगा कोरोना जांच केन्द्र

यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि अभी तक यूपी में केजीएमयू, बीएचयू, एसजीपीजीआई, मेरठ मेडिकल कॉलेज और कमांड अस्पताल, लखनऊ में कोरोना वायरस संधिग्दों की जांच की जा रही थी. रात-दिन यहां का स्टाफ अपनी सेवाएं दे रहा था. लोगों को जांच के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े और पास में ही उन्हें जांच की सुविधा मिल जाए इसके लिए गोरखपुर और सैफई में जांच केन्द्र शुरु हो जाएंगे.



इसलिए बढ़ाई जा रही है जांच केन्द्रों की संख्या



अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि यूपी में अभी तक 35 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं इसमे से 11 मरीज सही होकर घरों को जा चुके हैं. 68 लोग संधिग्द पाए गए हैं. उन्हें सेंटरों पर भर्ती करा दिया गया है. दूसरी ओर अभी तक 2800 से ज़्यादा लोगों को आइसोलेशन में भेजा जा चुका है, लेकिन यह आंकडा अभी बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें- COVID-19: दिल्ली में कोरोना लॉकडाउन के बीच एक साथ बैठने को मजबूर हैं 950 लोग, जानें वजह
COVID-19: लॉकडाउन के बाद जमात-ए-इस्लामी हिंद का बड़ा ऐलान, मस्जिदों में सिर्फ ये 6 लोग पढ़ेंगे नमाज़

कोरोना: नोएडा पुलिस ने माना, इसलिए बसों में भरकर दूसरे शहर भेजी गई भीड़
First published: March 24, 2020, 5:24 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading