• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Covid-19 Update: दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के 792 नए मामले, मृतकों की संख्या पहुंची 303

Covid-19 Update: दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के 792 नए मामले, मृतकों की संख्या पहुंची 303

अलावा अच्छी नींद न लेना और खराब खान-पान से इम्यून सिस्टम कमजोर होता है.

अलावा अच्छी नींद न लेना और खराब खान-पान से इम्यून सिस्टम कमजोर होता है.

Covid-19 Update Delhi: दिल्ली (Delhi) में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19 Infection) के 792 नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस संक्रमण (Covid-19 Infection) के 792 नए मामले  पिछले 24 घंटों के भीतर सामने आए हैं जो कि अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा है. अब तक 303 लोगों की मौत हो चुकी है. अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 22 मई को सबसे ज्यादा 660 नए मामले सामने आए थे. यह पहली बार है जब दिल्ली में एक दिन में संक्रमण के 700 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बुधवार को जारी एक बुलेटिन में स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि कोरोना वायरस से मृतकों की संख्या 303 तक पहुंच गई है और कुल 15,257 लोग संक्रमित हैं.

    बुलेटिन में यह भी बताया गया है कि मृतकों की सूची में वही लोग शामिल हैं जिनकी मौत प्राथमिक तौर पर कोरोना वायरस की वजह से हुई है. यह संख्या मृत्यु लेखा-जोखा समिति द्वारा विभिन्न अस्पतालों से हासिल किए गए आंकड़ों के आधार पर है. इससे पहले मंगलवार को संक्रमितों का आंकड़ा 14,465 और मृतकों का आंकड़ा 288 था.
    दिल्ली एम्स का एक कर्मचारी मिला था पॉजिटिव
    दिल्ली के एम्स के एक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मंगलवार को मिली थी. संक्रमित कर्मचारी के खीम सिंह के संपर्क में आया था. एम्स के कर्मचारी खीम सिंह की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हुई थी. इससे पहले एम्स के डॉक्टर कैंटीन में काम करनेवाले एक मेस कर्मचारी की मौत 23 मई को कोरोना संक्रमण से हुई थी.

    दिल्ली के 11 इलाके ग्रीन जोन में शामिल
    दिल्‍ली में पिछले चार दिनों के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए दिल्‍ली के 11 इलाकों को अब ग्रीन जोन (Green Zone) में तब्‍दील कर दिया गया है. इन इलाकों में 6500 लोगों की आबादी वाला मध्‍य जिले का नवाबगंज क्षेत्र भी शामिल है. इसके अलावा, दक्षिण जिले के साकेत, संगम विहार, देवली एक्सटेंशन, खिड़की एक्सटेंशन और चिराग दिल्ली का जैन मोहल्ला भी शामिल है. इसके अलावा, उत्तरी जिले की मॉडल टाउन पुलिस कॉलोनी को भी अब ग्रीन जोन में शामिल कर लिया गया है.



    ये भी पढ़ें: दिल्‍ली में अभी झुलसाती रहेगी गर्मी, इस दिन से राहत मिलने की उम्मीद

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज