Home /News /delhi-ncr /

Covid-19: नोएडा में आठ स्वास्थ्यकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, किए गए क्वारंटाइन

Covid-19: नोएडा में आठ स्वास्थ्यकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव, किए गए क्वारंटाइन

सभी मरीजों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है. 
(प्रतीकात्मक फोटो)

सभी मरीजों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

Corona Update: नोएडा (Noida) में आठ स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मिले हैं. इसमें एक डॉक्टर, 6 कर्मचारी और प्रसव वार्ड में काम करने वाली एक महिला शामिल हैं.

    नोएडा. नोएडा (Noida) में आठ स्वास्थ्यकर्मी कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित मिले हैं. इसमें एक डॉक्टर, 6 कर्मचारी और प्रसव वार्ड में काम करने वाली एक महिला शामिल हैं. दैनिक हिन्दुस्तान की एक खबर के अनुसार, स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने यहां के तीन हॉस्पिटल में काम करने वाले इन कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि कर दी है. इस लिस्ट में ईएसआई हॉस्पिटल के एक डॉक्टर, शिशु हॉस्पिटल में काम करने वाले 6 कर्मी और जिला हॉस्पिटल में काम करने वाली एक आया शामिल है. इन सभी को इलाज के लिए अस्पतालों में भेज दिया गया है. ईएसआई हॉस्पिटल के सर्जरी विभाग के डॉक्टर, सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में काम करने वाले 5 स्वास्थ्यकर्मी के अलावा इसी हॉस्पिटल में काम करने वाला एक कर्मचारी कोरोना से संक्रमित मिले हैं. ये सभी कर्मचारी आपातकालीन विभाग में काम करते हैं. इसके अलावा जिला हॉस्पिटल में काम करने वाली एक आया भी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित मिली हैं.

    कोरोना संक्रमितों का चल रहा इलाज
    जिला हॉस्पिटल में पहले से ही कोरोना संक्रमण से ग्रसित मरीजों का इलाज हो रहा है. इसकी जानकारी मिलने के बाद शिशु हॉस्पिटल के आपातकलीन विभाग, जिला हॉस्पिटल का प्रसव वार्ड और ईएसआई हॉस्पिटल के एक फ्लोर को सील किया जा चुका है. जानकारी मिली है कि इन तीनों हॉस्पिटल का आपातकालीन विभाग और यहां पर भर्ती मरीजों का इलाज चलता रहेगा. सभी मरीजों की निगरानी स्वास्थ्य विभाग कर रहा है.

    डिलिवरी के लिए महिलाओं को भेजा जाएगा भंगेल सीएचसी
    बताया जा रहा है कि जिला हॉस्पिटल में भर्ती महिलाओं को डिलिवरी के लिए भंगेल सीएचसी भेजा जाएगा. जबकि प्रसर्व वार्ड से महिलाओं को ह़ॉस्पिटल के दूसरे फ्लोर पर रखने की जानकारी मिल रही है. आया के संक्रमित होने की जानकारी मिलने के बाद संपर्क में आने वाले मरीजों की जांच के लिए नमूने भेजे जाएंगे.

    संपर्क में आये लोग किए गए क्वारंटाइन
    बताया जा रहा है कि संक्रमित लोगों से संपर्क में आए 100 से अधिक लोगों को तत्काल क्वारंटाइन कर दिया गया है. इसके अलावा इनके घरवालों को भी क्वारंटाइन किया गया. फिलहाल करीब 200 लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा.

    निठारी हुआ पूरी तरह सील
    जानकारी मिली है कि शिशु हॉस्पिटल में काम करने वाली महिला कर्मचारी निठारी में एक किराए के मकान में रह रही थी. संक्रमण होने की जानकारी मिलने के बाद महिला के घर और उसकी गली को सील किया गया है. इस महिला के संपर्क में लगभग 50 लोग आए हैं. वैसे निठारी को संक्रमण मुक्त करने और इसका फैलाव रखना चुनौती मानी जा रही है. इसका कारण यहां की घनी आबादी है.



    ये भी पढ़ें:

    गाजियाबाद में प्रशासन के निर्देश के बाद भी नहीं खुले प्राइवेट अस्पताल

    Tags: Corona duty, Corona epidemic, Coronavirus Epidemic, Delhi-NCR region, Noida news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर