Covid- 19 Update: दिल्ली पुलिस का एक ASI कोरोना संक्रमित, 8 अप्रैल को की थी आखिरी ड्यूटी
Delhi-Ncr News in Hindi

Covid- 19 Update: दिल्ली पुलिस का एक ASI कोरोना संक्रमित, 8 अप्रैल को की थी आखिरी ड्यूटी
सफलता की यह कहानी वाकई प्रेरणा देने वाली होती है. (प्रतीकात्मक चित्र)

दिल्ली पुलिस के एक सहायक सब इंस्पेक्टर (ASI) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है. इसकी पुष्टि रविवार को हुई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2020, 12:45 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (National Capital Delhi) में कोरोना से रोकथाम के लिए दिल्ली पुलिस के जवान लगातार ड्यूटी कर रहे हैं. इस बीच दिल्ली पुलिस के एक सहायक सब इंस्पेक्टर (ASI) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की जानकारी मिल रही है. इसकी पुष्टि रविवार को हुई. 50 साल के इस पुलिसकर्मी ने 8 अप्रैल को अंतिम दिन ड्यूटी की थी. लेकिन अब तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि ये पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हुआ है या नहीं.

एएनआई के अनुसार, इसके साथ ही दिल्ली पुलिस के में कार्यरत तीन कर्मी इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इससे पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को COVID-19 के 85 नए मामले सामने आने की जानकारी मिली थी.





दिल्ली में 43 हॉटस्पॉट
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों को पूरी तरह सील रखा गया है. इन हॉटस्पॉटों की की संख्या रविवार को बढ़कर 43 हो गई है. इनमें से 12 इलाके दक्षिण-पूर्वी दिल्ली में स्थित हैं. सोमवार को इसकी संख्या 33 थी. 10 और ऐसे इलाकों की घोषणा के साथ ही संबंधित जिला अधिकारियों ने इन इलाकों को सील करना शुरू कर दिया है. जिससे इस खतरनाक वायरस के प्रसार को रोका जा सके.

ऐसे इलाकों की सख्त निगरानी के निर्देश
दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे इलाकों की सख्त निगरानी करें और सभी निर्धारित प्रक्रियाओं का पालन करना सुनिश्चित करें. बता दें, पूर्वी दिल्ली में ऐसे 9 इलाके हैं. वहीं शाहदरा में पांच और पश्चिम दिल्ली में 4 इलाके हैं हॉटस्पॉट में आते हैं. इसके साथ ही दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और मध्य दिल्ली में 3-3 इलाके इस श्रेणी में आते हैं. इसके अलावा वसुंधरा एन्क्लेव में मंसारा अपार्टमेंट, पांडव नगर में गली संख्या नौ और मयूर विहार फेज -1 एक्सटेंशन में वर्धमान अपार्टमेंट इन प्रभावित क्षेत्रों में शामिल हैं.


पूरे देश में 909 मामले आये सामने
देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण के 909 नये मामले सामने आए हैं और इस दौरान 34 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले रविवार को बढ़कर 8356 हो गये जबकि इससे हुयी मौत का आंकड़ा 273 पर पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने नियमित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि अब तक संक्रमित मरीजों में से 716 को इलाज के बाद स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. इनमें से 74 मरीज पिछले एक दिन में स्वस्थ हुये हैं.

 

ये भी पढ़ें:

Delhi-NCR में भूकंप के झटके, दिल्ली-यूपी बॉर्डर था केंद्र
First published: April 13, 2020, 12:45 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading