Home /News /delhi-ncr /

Corona Vaccine news- गाजियाबाद में सभी को वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की डेट तय, जानें कब तक?

Corona Vaccine news- गाजियाबाद में सभी को वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की डेट तय, जानें कब तक?

डीएम गाजियाबाद ने दिया निर्देश.(फाइल फोटो)

डीएम गाजियाबाद ने दिया निर्देश.(फाइल फोटो)

Ghaziabad Vaccine News: गाजियाबाद जिला प्रशासन ने जिले में रहने वाले प्रत्‍येक व्‍यक्ति को कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की डेट तय कर दी है. इसके तहत स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को 5 नवंबर तक निर्देश दिए गए हैं कि वे शहर  से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को वैक्‍सीन लगाएं. सीएमओ डॉ. भवतोष शंखधर ने बताया कि जिले में एक नवंबर से क्लस्टर अप्रोच 2.0 की शुरुआत हो रही है. दूसरी डोज की रफ्तार बढ़ाने के लिए वैक्‍सीनेशन के लिए सिस्‍टम बनाया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में रहने वाले प्रत्‍येक नागरिक को 5 नवंबर तक कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लग जाएगी. यानी दिवाली तक सभी को पहली डोल लगाने की डेट तय कर दी गई है. डीएम राकेश कुमार सिंह ने जिला टास्क फोर्स सदस्यों की बैठक करते हुए स्वास्थ्य विभाग को कड़े निर्देश दिए हैं कि जिले में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाई जाए ताकि हर नागरिक को तय समय से पहली डोज लग सके.

    जिले में एक नवंबर से क्लस्टर अप्रोच 2.0 की शुरुआत हो रही है. दूसरी डोज की रफ्तार बढ़ाने के लिए वैक्‍सीनेशन की व्यवस्थाएं लागू की जा रही हैं. इस प्रक्रिया के तहत 31 दिसंबर तक जिले में सौ फीसदी लोगों को पहली व दूसरी डोज लगाया जाना सुनिश्चित करना है. गांव की तीन वर्गों में बांटकर वैक्‍सीनेशन किया जाएगा. जिस ग्राम पंचायत में पहली डोज हो चुकी दूसरी डोज की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. इतना ही नहीं उस गांव को प्रथम डोज संतृप्त ग्राम की संज्ञा देकर ग्राम प्रधान को सम्मानित किया जाएगा. दोनों डोज पूरा होने पर गांव को कोविड सुरक्षित ग्राम की संज्ञा दी जाएगी.

    इसके अलावा डीएम ने पीसीपीएनडीटी एक्ट की समीक्षा करते हुए सीएमओ को निर्देश दिए हैं कि जिन अस्पतालों ने अल्ट्रासाउंड मशीन के संचालन के लिए समय से नवीनीकरण नहीं कराया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. कन्या भ्रूण लिंग की जांच के लिए समय समय पर अभियान चलाए जाए. डीएम ने पीसीपीएनडीटी नोडल अधिकारी डॉ. सुनील त्यागी को एक्ट के प्रचार प्रसार के लिए जागरूकता कार्यक्रम प्लान बनाने के निर्देश दिए. इस अवसर पर सीडीओ लाल, एडीएम वित्त एवं राजस्व योगेन्द्र कुमार सिटी विपिन कुमार मौजूद रहे.

    Tags: Corona vaccine, Ghaziabad News, Health Department

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर