Home /News /delhi-ncr /

Corona Vaccine news- गाजियाबाद में कोरोना की शत-प्रतिशत वैक्‍सीन लगाने की डेडलाइन तय, जानें कब तक?

Corona Vaccine news- गाजियाबाद में कोरोना की शत-प्रतिशत वैक्‍सीन लगाने की डेडलाइन तय, जानें कब तक?

30 नवंबर तक सभी को लग जाएगी वैक्‍सीन . (फाइल फोटो)

30 नवंबर तक सभी को लग जाएगी वैक्‍सीन . (फाइल फोटो)

Ghaziabad Vaccine News: गाजियाबाद जिले में सभी को कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की समय सीमा तय कर दी गई है. 30 नवंबर तक जिले में रहने वाले सभी लोगों को पहली वैक्‍सीन की डोज लग जाएगी. गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने रोजाना लगने वाली वैक्‍सीन की संख्‍या भी तय कर दी है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को यह संख्‍या हर हाल में पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. जिले में शत प्रतिशत कोरोना वैक्‍सीन की पहली डोज लगाने की समय सीमा तय कर दी गई है. 30 नवंबर तक जिले में रहने वाले सभी लोगों को पहली वैक्‍सीन लग जाएगी. गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह ने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही उन्‍होंने रोजाना लगने वाली वैक्‍सीन की संख्‍या भी तय कर दी है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को यह संख्‍या हर हाल में पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं.

    ग्रामीण व शहरी भागों के सभी पात्र व्यक्ति का 30 नवंबर तक पहले डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण करने के उद्देश्य से डीएम आरके सिंह ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं. इस अवसर पर डीएम ने कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों को मिलाकर प्रतिदिन 40,000 पात्र व्यक्तियों का टीकाकरण किया जाना चाहिए़, ताकि शासन की मंशा के अनुरूप जनपद के प्रत्येक जनपदवासी को 30 नवंबर तक शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन की प्रथम डोज़ लगाया जाना सुनिश्चित किया जा सके.

    उन्होंने निर्देशित किया कि नोडल अधिकारियों द्वारा प्रतिदिन किए गए टीकाकरण का शाम को तहसीलवार जायजा लेना चाहिए़, जिससे 30 नवंबर तक सभी पात्र व्यक्ति को पहली डोज का शत प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण कराया जा सके. प्रत्येक गांव में अभी तक टीकाकरण हुए व्यक्ति की सूची गांव स्तरों पर आशा सेविका की ओर से उपलब्ध रहना चाहिए़ और जिनका टीकाकरण नहीं हुआ, उनसे संपर्क कराके उनको टीकाकरण केंद्रों पर आने के लिए सूचित करना चाहिए. साथ ही अधिक से अधिक टीकाकरण के लिए जागरुकता करना चाहिए़.

    उन्होंने वैक्‍सीनेशन से संबंधित नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शनिवार व रविवार की छुटी के दिन भी टीकाकरण की कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाए, ताकि किसी भी स्थिति में 30 नवंबर तक पहले डोज का टीकावैक्‍सीनेशन प्रतिशत पूर्ण कराया जा सके. उन्होंने कहा कि जिले के प्रत्येक ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 30 नवंबर तक पहला डोज शत प्रतिशत पूर्ण करने के लिए प्रणाली के अधिकारी व कर्मचारी और पुलिस विभाग, ग्राम प्रधान व जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेना चाहिए़, साथ ही घर-घर जाकर सर्वेक्षण करना चाहिए.

    Tags: Corona, Corona vaccine, Ghaziabad News

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर