Assembly Banner 2021

‘गाजियाबाद-नोएडा में अब सिर्फ दो दिन के लिए ही बची है कोरोना वैक्सीन’

नोएडा और गाजियाबाद में कभी भी कोरोना की वैक्सीन खत्म हो सकती है.  (प्रतीकात्मक फोटो)

नोएडा और गाजियाबाद में कभी भी कोरोना की वैक्सीन खत्म हो सकती है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नोएडा (Noida) में 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन (Vaccine) लगने से इन दिनों खपत भी बढ़ गई है. इसके अलावा 45 से 59 वर्ष के 6192 के लोग को पहली डोज, 43 को सेकेंड डोज दी गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 9, 2021, 11:53 AM IST
  • Share this:
corona vaccineनोएडा. देश के अलग-अलग राज्यों से लगातार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के खत्म होने की खबर आ रही है. अगर दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की बात करें तो गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा में भी कोरोना वैक्सीन का स्टॉक कभी भी खत्म हो सकता है. गाजियाबाद के सीएमओ डॉक्टर एनके गुप्ता ने अब सिर्फ दो दिन का स्टॉक होने की बात कही है. वहीं नोएडा (Noida) में कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) पूरी तरह से खत्म हो चुकी है. अफसरों ने शासन स्तर पर एक लाख से ज्यादा वैक्सीन की डिमांड की है. नोएडा में अब वैक्सीन लगाने वाले सेंटर की संख्या 10 से बढ़ाकर 20 कर दी गई है.

गौरतलब रहे नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 मार्च तक 8121 कोवैक्सीन, 1 लाख 24 हजार 865 कोविशील्‍ड लगाई का चुकी है. यहां अप्रैल तक एक लाख 62 हजार लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया है. सीएमओ डॉ दीपक ओहरी के मुताबिक जिले में अब कोविशिल्ड नहीं है. इसके लिए शासन को पत्र लिखा गया है.

नोएडा-ग्रेनो में कोरोना टीकाकरण पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. आनन-फानन में अधिकारियों ने एक लाख से ज्यादा वैक्सीन की डिमांड शासन से की है. 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन लगने से इन दिनों खपत भी बढ़ गई है. इसके अलावा 45 से 59 वर्ष के 6192 के लोग को पहली डोज, 43 को सेकेंड डोज दी गई.



Corona News: OPD के बाद अब AIIMS में जनरल ओटी पर भी 10 अप्रैल से लग जाएगा ताला
अगर मंगलवार की बात करें तो जिले में 14,190 कोविशील्ड और 13,540 कोवैक्सीन बची हुई थी. इतनी वैक्सीन 2 से 3 दिन के लिए काफी थी. नया स्टॉक दो से चार दिन में आने की उम्मीद है. हालांकि अधिकारियों का दावा है कि जल्द ही जिले को वैक्सीन मिल जाएगी. टीकाकरण को किसी भी कीमत पर प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा.

गाजियाबाद में दो दिन के लिए बची है वैक्सीन

गाजियाबाद के सीएमओ डॉक्टर एनके गुप्ता के मुताबिक जिले में अब सिर्फ दो दिन के लिए ही कोरोना की वैक्सीन बची है. लेकिन वैक्सीनेट करने का काम रुकेगा नहीं और जल्द ही शासन से नया स्टॉक मिल जाएगा. वहीं अगर कुछ सेंटर की बात करें तो गाजियाबाद में भी वैक्सीन खत्म होने की शुरुआत हो चुकी है. गाज़ियाबाद के एमिकेयर अस्पताल की एचआर अनामिका की तरफ से बताया गया है कि अस्पताल में कल तक वैक्सीन लगाई गई थी. शाम को खत्म हो गई. लोग परेशान नहीं हों इसलिए उन्होंने नोटिस लगाया था. वैक्सीन लेने के लिए स्टॉफ को भेजा गया है, जैसे ही आती है तो वैक्सीन का काम शुरू हो जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज