Delhi: सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, वैक्सीन को लेकर की ये मांग

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, फाइल फोटो

सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा खत, फाइल फोटो

Delhi News: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने वैक्सीन की कमी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के एक खत लिखा है. साथ ही सीएम केजरीवाल ने वैक्सीन की कमी से निपटने कुछ सुझाव भी दिए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वैक्सीन (Corona Vaccine) की कमी को लेकर शनिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को एक खत लिखा. सीएम केजरीवाल ने इस खत में लिखा कि दिल्ली में युवाओं के कोटे की वैक्सीन खत्म हो गई है. युवाओं के टीकाकरण के केंद्र बंद करने पड़ेंगे. इस बारे में केंद्र सरकार को भी कई बार सूचित किया गया था कि दिल्ली को और वैक्सीन दी जाए, नहीं तो टीकाकरण केंद्र बंद हो जाएगा. इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी को चार सुझाव भी दिए हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को हर महीने लगभग 80 लाख वैक्सीन की जरूरत है ताकि तीन महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगा सकें. मई में दिल्ली को केवल 16 लाख वैक्सीन मिली. जून में दिल्ली का कोटा आधा कर दिया गया. अभी तक कुल 50 लाख वैक्सीन लग चुके हैं और सभी वयस्क लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए हें ढाई करोड़ और वैक्सीन चाहिए. इस रफ्तार से तो दिल्ली के वयस्त लोगों को ही वैक्सीन लगाने मं 30 महीनों से ज्यादा का समय लग जाएंगे. तक तक न जाने कितनी और कोरोना की लहरे आएंगी और न जाने कितनी और जिंगदियों को नुकसान होगा.

सीएम केजरीवाल ने दिए सुझाव

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखे अपने खत में कोरोना वैक्सीन की उपलब्धता को बढ़ाने कि लिए चार सुझाव दिए हैं. उन्होंने दिल्ली को वैक्सीन मुहैया कराने की बात कही है. इसके साथ ही वैक्सीन का कोटा बढ़ाने को लेकर भी मुख्यमंत्री ने अनुरोध किया है.
ये भी पढ़ें: राजस्थान में बढ़ेगा Lockdown, गहलोत सरकार ने दी मंजूरी, पढ़ें कैबिनेट के अहम फैसले

पॉजिटिविटी रेट हुआ कम

दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कमजोर पड़ गई है, पिछले एक हफ्ते से हर रोज कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या घट रही है. इससे लोगों ने राहत की सांस ली है. बीते 24 घंटे में एक अप्रैल के बाद सबसे कम 2260 नए केस मिले हैं. वहीं 182 लोगों की मौत हुई है. यह संख्या 18 अप्रैल के बाद सबसे कम है. अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट घटकर 3.58% हो गया है. यह भी एक अप्रैल के बाद सबसे कम है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज