• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली में कल जबरदस्त वैक्शीनेशन, दो लाख से ज्यादा लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

दिल्ली में कल जबरदस्त वैक्शीनेशन, दो लाख से ज्यादा लोगों को लगाया गया कोरोना का टीका

बुलेटिन के अनुसार, टीके की इतनी खुराक सात दिन तक चल सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

बुलेटिन के अनुसार, टीके की इतनी खुराक सात दिन तक चल सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली सरकार (Delhi Government) के आंकड़ों के अनुसार, रविवार सुबह तक शहर में टीके की 11 लाख खुराक उपलब्ध थी जिसमें से 1.65 लाख कोवैक्सीन और 9.40 लाख कोविशील्ड है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में शनिवार को 2.03 लाख लोगों को कोविड-19 (COVID-19) रोधी टीका दिया गया और उनमें से एक लाख से ज्यादा लोगों को पहली खुराक दी गई. सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 16 जनवरी को टीकाकरण (Vaccination) की शुरुआत से लेकर अब तक 1.60 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी है. शहर में 48.01 लाख लोगों को टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है. दिल्ली सरकार के आंकड़ों के अनुसार, रविवार सुबह तक शहर में टीके की 11 लाख खुराक उपलब्ध थी जिसमें से 1.65 लाख कोवैक्सीन और 9.40 लाख कोविशील्ड है. बुलेटिन के अनुसार, टीके की इतनी खुराक सात दिन तक चल सकती है.

    वहीं, शुक्रवार को गाजियाबाद में खबर सामने आई थी कि जिले में कोरोना की दूसरी डोज के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग लगातार अपील कर रहा है लेकिन करीब 3 लाख लोग वैक्‍सीन लगवाने नहीं पहुंचे हैं. इन लोगों ने 84 दिन का समय पूरा कर लिया है. इसमें फ्रंट लाइन वर्कर से लेकर युवा और बुजुर्ग तक शामिल हैं. पिछले दो माह से कोरोना संक्रमण की दर में कमी आने के कारण लोग पहली डोज लेने के बाद रुचि नहीं दिखा रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर शुक्रवार को दोबारा से अभियान चलाया गया है. जिसमें लोग अधिक से अधिक वैक्‍सीन लगवा सकें.

    अब तक करीब 23 लाख वैक्‍सीन की डोज लग चुकी है
    गाजियाबाद में अब तक करीब 23 लाख वैक्‍सीन की डोज लग चुकी है. इनमें करीब 17 लाख से अधिक को पहली और पांच लाख से अधिक को दूसरी डोज लग चुकी है. करीब तीन लाख लोगों को वैक्‍सीन लगवाए हुए  84 दिन से अधिक हो चुके हैं. सीएमओ डा. भवतोष शंखधर भी लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं, इसके बावजूद लोग वैक्‍सीन लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं. सीएमओ के अनुसार ये लोग पहली डोज लगवाने के बाद लापरवाही बरत रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर शुक्रवार को जिले में मेगा ड्राइव का आयोजन किया है. जहां लोग वॉक इन वैक्‍सीन लगवा सकते हैं.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज