Home /News /delhi-ncr /

कोरोना वायरस: नोएडा में प्रशासन अलर्ट, 2 स्कूल बंद कर अस्पतालों में बनाए गए अलग वार्ड

कोरोना वायरस: नोएडा में प्रशासन अलर्ट, 2 स्कूल बंद कर अस्पतालों में बनाए गए अलग वार्ड

कुछ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर नोएडा प्रशासन ने 2 अस्पतालों में अलग वार्ड बना दिए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कुछ लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने पर नोएडा प्रशासन ने 2 अस्पतालों में अलग वार्ड बना दिए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नोएडा (Noida) के दो स्कूलों के 5 बच्चों में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लक्षण दिखने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूलों में आकर उनके सैंपल लिए. दोनों स्कूलों को 6 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है. स्कूलों को सैनिटाइज करने के बाद खोला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
    नोएडा. नोएडा में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संदिग्ध मामले सामने आने के बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है. स्वास्थ्य विभाग ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. नोएडा प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार ये नंबर 8076623612 और 6396776904 है. बुखार, जुकाम और सांस लेने में तकलीफ होने पर लोग इन नंबर पर फोन कर सकते हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम घर जाएगी और सैंपल लेगी.

    दो स्कूलों को तीन दिनों के लिए किया गया बंद
    जिला अधिकारी बीएन सिंह (District Officer BN Singh) ने कहा कि घबराने की बात नहीं है. 6 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इसमें तीन बच्चे और तीन वयस्क हैं. इनकी रिपोर्ट आनी बाकी है. उन्होंने कहा कि श्री राम मिलेनियम सहित दो स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद किया गया है. बाकी स्कूल यदि छुट्टी कर रहे हैं, तो वे अपनी मर्जी से कर रहे हैं. जिला प्रशासन की ओर से कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं.

    स्कूलों को सैनिटाइज करने के बाद खोला जाएगा
    सीएमओ डाॅ. अनुराग भार्गव (CMO Dr. Anurag Bhargava) ने बताया कि शहर के दो स्कूलों के पांच बच्चों में वायरस के लक्षण मिलने की जानकारी मिली थी. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्कूलों का दौरा किया तथा उनके सैंपल लिए. उन्होंने बताया कि दोनों स्कूलों को छह मार्च तक के लिए बंद किया गया है. स्कूलों को पूरी तरह से सैनिटाइज करने के बाद खोला जाएगा.

    ग्रेटर नोएडा में 10 बेड और नोएडा में 9 बेड का अस्पताल बना
    जिला अधिकारी ने बताया कि जांच में यदि संक्रमण की पुष्टि होती है तो उपचार के पूरे इंतजाम कर लिए गए हैं. दो अस्पतालों में पृथक वॉर्ड बनाए गए हैं. पहला अस्पताल ग्रेटर नोएडा में 10 बेड वाला है. दूसरा अस्पताल सेक्टर-30 का सुपर स्‍पेशियलिटी अस्पताल है जिसमें 9 बेड वाला पृथक वॉर्ड बनाया गया है.

    एल्कोहलिक सैनिटाइजर से सैनिटाइज करें हाथ
    सीएमओ डाॅ. अनुराग भार्गव ने कहा, ‘घबराने की जरूरत नहीं है. इस वायरस से निपटने के लिए लोगों को जागरुक होना पड़ेगा. यदि वह किसी से हाथ मिलाते हैं तो हाथों को सैनिटाइज करें. जिस लोशन से आप सैनिटाइज कर रहे हैं वह एल्कोहलिक होना चाहिए. इसके अलावा हाथ मिलाने के बाद हाथों को बिना सेनिटाइज किए चेहरे, आंखों के पास और नाक के पास न रगड़े. ऐसे में यदि दूसरे व्यक्ति में संक्रमण है तो वह आप में भी फैल सकता है. लिहाजा जागरुक बनें.’

    ये भी पढ़ें - 

    MP में MLA की खरीद के मामले में बोले कमलनाथ के मंत्री, कंट्रोल में हैं हालात

    CAA Protest: लखनऊ में हुई थी हिंसा, 10 लोगों पर लगा 63 लाख का जुर्माना

    Tags: Corona Virus, Noida news, Up news in hindi, Uttar pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर