लाइव टीवी

Covid-19: अपने जवानों को बारी-बारी से Isolation में भेजने का विचार कर रही दिल्ली पुलिस
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 26, 2020, 10:24 AM IST
Covid-19: अपने जवानों को बारी-बारी से Isolation में भेजने का विचार कर रही दिल्ली पुलिस
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लागू है. इस पर कड़ाई से पालन करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं.

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लागू है. इस पर कड़ाई से पालन करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कोरोना वायरस (Corona Virus) के खतरे को कम करने के लिए अपने करीब एक चौथाई जवानों को दस दिन के लिए बारी-बारी के आधार पर पृथक (Isolate) रखने की योजना बना रही है. दिल्ली पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने एक आंतरिक संदेश में अपने जवानों से कहा कि पुलिस बल का एक हिस्सा बारी-बारी के आधार पर दस दिन के लिए पृथक रहना चाहिए और बाकी को सरकार द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन को लागू कराना चाहिए.

पत्र में कहा गया है, 'सभी थानों, जिले के एसीपी/डीसीपी कार्यालयों और अन्य उच्च अधिकारियों के कार्यालयों को परामर्श दिया जाता है कि उनके कार्यालय में पदस्थ 25-33 प्रतिशत स्टाफ को पृथक रहने के लिए भेजें.' इसमें कहा गया है कि करीब 50 साल उम्र के आसपास के पुलिसकर्मियों या सेहत संबंधी दिक्कतों वाले जवानों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

दिल्ली पुलिस ने उठाए सख्त कदम 
वहीं कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन लागू है. इस पर कड़ाई से पालन करने के लिए दिल्ली पुलिस ने सख्त कदम उठाए हैं. इस दौरान सरकारी आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में बुधवार को 180 से अधिक मामले दर्ज किए गए और 5,103 लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शाम पांच बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत 183 मामले दर्ज किए गए थे. उन्होंने बताया कि धारा 65 के तहत कुल 5,103 लोगों को हिरासत में लिया गया है और 956 वाहनों को दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 66 के तहत जब्त किया गया है.



हिरासत में 5,146 लोग


दिल्ली पुलिस के अनुसार मंगलवार को 299 मामले दर्ज किए गए और 5,146 लोगों को हिरासत में लिया गया. मंगलवार को कुल 1,018 वाहन जब्त किये गए थे. बता दें, दिल्ली सरकार द्वारा लगाए गए सप्ताह भर की रोक को धता बताते हुए सोमवार को बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतरे थे जिसके बाद पुलिस को कड़े कदमों का सहारा लेना पड़ा. पुलिस ने सोमवार को आदेश के उल्लंघन के संबंध में 100 मामले दर्ज किए.

ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन में एसेंशियल सर्विस देने वालों के लिए केजरीवाल ने जारी किया नया नंबर

Covid-19: कोरोना से ज्यादा लॉकडाउन की मुसीबत झेल रहे हैं दिहाड़ी मजदूर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading