दिल्ली में कोरोना हुआ बेलगाम, 24 घंटे में सामने आए 8,521 नए केस, 39 की मौत

शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 8,521 नए मामले सामने आए हैं.

शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 8,521 नए मामले सामने आए हैं.

दिल्ली (Delhi) में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमितों (Covid- 19) की संख्या में इजाफा हुआ है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 8,521 नए मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 39 लोगों की मौत भी हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में लगातार चौथे दिन कोरोना संक्रमितों (Covid- 19) की संख्या में इजाफा हुआ है. शुक्रवार को एक बार फिर से कोरोना ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले. शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 8,521 नए मामले सामने आए हैं. गुरुवार को भी 7 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए थे. दिल्ली में इस साल यह अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना से 39 लोगों की मौत भी हुई है. अगर एक्टिव केस की बात करें तो इस समय दिल्ली में 26, 631 केस एक्टिव केस के हैं.

दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

दिल्ली में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 109398 टेस्ट कराए गए हैं, जो एक दिन में अब तक का सबसे ज्यादा जांच कराने का रिकॉर्ड है. बीते 24 घंटे में 5, 032 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. दिल्ली में अब एक्टिव मरीजों की संख्या 26, 631 हो गया है और कोरोना से 11196 लोगों की मौत हुई है.

Corona cases in delhi, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin, कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, आंकड़ा पांच हजार के पार, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल
होम आइसोलेशन में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

लगातार संख्या बढ़ रही है

कोरोना पर काबू पाने के लिए दिल्ली सरकार ने कई कदम उठाए हैं. खासकर माइक्रो कंटेनमेंट जोन पॉलिसी पर विशेष जोर दिया जा रहा है. इस समय दिल्ली में 4 हजार से भी ज्यादा कंटनमेंट जोन बनाए गए हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक होम आइसोलेशन में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अब तक कोरोना के समग्र संक्रमित मामलों की संख्या 7, 06, 526 हो गई है. वहीं रिकवर्ड/डिस्चार्ज/माइग्रेट होने वालों का आंकड़ा 6, 68, 699 हो गया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Night Curfew News: जानें मोदी सरकार के Lockdown और केजरीवाल सरकार के नाइट कर्फ्यू में क्यों है फर्क



बढ़ रहे हैं समग्र पॉजिटिविटी रेट

समग्र पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो यह 7.79 % पहुंच गई है. वहीं, जिस तरीके से हर रोज मरीजों की संख्या बढ़ रही है, आने वाले कुछ दिनों में पॉजिटिविटी रेड और क्रॉस करने की संभावना है. लगातार बढ़ रही मौतों की संख्या के चलते अब कोरोना मामलों के मृत्यु दर 1.58 % तक पहुंच गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज