लाइव टीवी

कोरोना वायरस: CM केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री और शीर्ष अधिकारियों की बुलाई आपात बैठक
Delhi-Ncr News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 3, 2020, 7:37 PM IST
कोरोना वायरस: CM केजरीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री और शीर्ष अधिकारियों की बुलाई आपात बैठक
मुख्य सचिव विजय कुमार देव और स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी बैठक में उपस्थित रहेंगे और सरकार को तैयारियों के बारे में बताएंगे. (फाइल फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस (Corona virus) के एक मामले की सोमवार को पुष्टि होने के बाद यह बैठक बुलाई गई है.

  • Share this:
 नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस (Corona virus) से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों को लेकर मंगलवार शाम को स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra jain) और अन्य शीर्ष अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के एक मामले की सोमवार को पुष्टि होने के बाद यह बैठक बुलाई गई है. उन्होंने कहा कि मुख्य सचिव विजय कुमार देव और स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी बैठक में उपस्थित रहेंगे और सरकार को तैयारियों के बारे में बताएंगे.

इधर, दिल्ली में कोरोना वायरस प्रभावित शख्स के संपर्क में आने से उत्तर प्रदेश के आगरा में छह लोग संदिग्ध पाए गए हैं. ये वो लोग हैं जो नई दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए मरीज के संपर्क में आए थे. यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने न्यूज18 से बातचीत में बताया कि आगरा के रहने वाले 6 लोग कोरोना वायरस के संदिग्ध है.

नोएडा में कोरोना वायरस ने दस्तक दी
यूपी के नोएडा में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. यहां एक शख्स कोरोना वायरस से प्रभावित पाया गया है. पता चला है कि इस शख्स ने पॉजिटिव पाए जाने से पहले अपने बच्चे की बर्थडे पार्टी दी थी. इस पार्टी में स्कूल में पढ़ने वाले कुछ बच्चे भी अपने अभिभावकों के साथ शामिल हुए थे. मामला सामने आने के बाद अभिभावकों से लेकर स्कूल तक हड़कंप मच गया है. एक तरफ अभिभावकों और बच्चों को अलग रखा गया है, वहीं दूसरी तरफ एहतियातन स्कूल बंद कर दिया गया है. पूरे उत्तर प्रदेश की बात करें तो चीन से यूपी में अब तक 2200 लोग आ चुके हैं. इनमें से 120 सैंपल जांच के लिए पुणे के लैब में भेजे गए हैं.



(इनपुट- भाषा)



ये भी पढ़ें:-

Bihar Assembly Election: सांगठनिक मजबूती पर जोर दे रहे राजनीतिक दल, जानें इनके प्लान
CM नीतीश के 200 सीटों पर जीत के दावे पर प्रशांत किशोर का तंज, JDU सम्मेलन में 'भारी भीड़' को लेकर कही यह बात

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 3, 2020, 3:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading