तीन महीने बाद 25 जून से फिर खुलेगा AIIMS का OPD डिपार्टमेंट, मरीजों को मिलेगी राहत
Delhi-Ncr News in Hindi

तीन महीने बाद 25 जून से फिर खुलेगा AIIMS का OPD डिपार्टमेंट, मरीजों को मिलेगी राहत
कोरोना वायरस संक्रमण के चलते काफी दिनों पहले एम्स के ओपीडी को बंद कर दिया गया था

मंगलवार को एम्स (AIIMS) के डायरेक्टर (निदेशक) रणदीप गुलेरिया ने चरणबद्ध तरीके से ओपीडी सेवा (OPD Service) शुरू करने की अनुमति दे दी. इसके तहत हर विभाग को केवल पंद्रह मरीजों को फिजिकल रूप से देखने की इजाजत होगी

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में 25 जून से ओपीडी सेवाएं खुलने जा रही हैं. कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के कारण बीते कई दिनों से एम्स की ओपीडी (AIIMS OPD) को बंद कर दिया गया था. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक मंगलवार को एम्स (AIIMS) के डायरेक्टर (निदेशक) रणदीप गुलेरिया (Randeep Guleria) ने चरणबद्ध तरीके से ओपीडी सेवा (OPD Service) शुरू करने की अनुमति दे दी है. इसके बाद 25 जून से फिजिकल रूप से ओपीडी सेवाओं को खोलने की तैयारी है.

इसके तहत पहले चरण में पुराने मरीजों को राहत मिलेगी और वो इस सेवा का लाभ उठा सकेंगे. इसके अलावा जो विभाग नए मरीजों को भी देखना चाहते हैं, वो सीमित संख्या में उन्हें देख सकेंगे. हालांकि इस चरण में शाम के विशेष क्लीनिक के लिए डॉक्टर से एपाइंटमेंट नहीं मिलेगा. मंगलवार को जारी हुए सर्कुलर के अनुसार हर विभाग में प्रतिदिन केवल पंद्रह मरीजों को देखा जाएगा.


यह विभागों का विशेषाधिकार होगा कि वो मरीजाें को देखने के लिए बुलाने से पहले टेलीकंस्लटेशन के जरिये उनकी समस्या जानते हैं या नहीं. मरीजों को कंप्यूटर के माध्यम से या सीधे विभाग द्वारा ओपीडी कंसल्टेशन का अप्वाइंटमेंट दिया जा सकता है. इस संबंध में विभाग ही निर्णय लेगा. जिन मरीजों को विभाग देखेगा, नाम और फोन नंबर के साथ उनकी सूची 48 घंटे पहले फैकल्टी को देनी होगी.



बता दें कि बीते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बीते 24 मार्च को एम्स में ओपीडी सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई थीं. ऐसा पहली बार हुआ था जब देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स में ओपीडी विभाग को मरीजों के लिए बंद किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज