शहीद कोरोना वॉरियर अरुण कुमार के परिवार को CM केजरीवाल ने दी एक करोड़ की मदद
Delhi-Ncr News in Hindi

शहीद कोरोना वॉरियर अरुण कुमार के परिवार को CM केजरीवाल ने दी एक करोड़ की मदद
सीएम अरविंद केजरीवाल ने पालम स्थित कोरोना वॉरियर अरुण कुमार के घर जाकर उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता का चेक सौंपा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि सिविल डिफेंस वर्कर अरुण कुमार जैसे कोरोना वॉरियर्स (Corona Warrior) की मेहनत का ही नतीजा है कि दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना का कहर कम होता जा रहा है

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सिविल डिफेंस वर्कर अरुण कुमार के पालम स्थित  घर पंहुच कर उनके परिवार को एक करोड़ का चेक सौंपा. अरुण कुमार की बीते 13 जुलाई को कोरोना वायरस (Corona Virus) से मौत हो गई थी. सीएम केजरीवाल (CM Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली के सिविल डिफेंस के वालंटियर ने बहुत शानदार काम किया. अरुण कुमार भी उन्हीं में से एक थे. उन्हें कोरोना (COVID-19) हुआ और उनकी मौत हो गई. दिल्ली के लोग उनकी शहादत को नमन करते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि मैं उनके परिवार से मिला. उनको कहा बच्चों की पढ़ाई किसी भी हालात में रुकनी नहीं चाहिए. साथ एक करोड़ रुपए की सहायता राशि दी गई है. अरुण कुमार जैसे कोरोना वॉरियर्स (Corona Warrior) की मेहनत का ही नतीजा है कि दिल्ली में धीरे-धीरे कोरोना का कहर कम होता जा रहा है. दिल्ली में 22 हजार टेस्टिंग रोज कर रहे हैं.

कोरोना वॉरियर की पत्नी ने CM केजरीवाल का शुक्रिया अदा किया



सिविल डिफेंस वालेंटियर अरुण कुमार की पत्नी इंदु ने सीएम अरविंद केजरीवाल का शुक्रिया अदा किया. उन्होंने बताया कि मेरे पति ने बहुत मेहनत से अपना काम किया. परिवार के लिए कमाई का जरिया बस अरुण ही थे. उनका एक सपना था कि बेटी को सरकारी नौकरी मिले. वो करीब 8-10 साल से काम कर रहे थे. कोरोना वायरस की वजह से वो परिवार से तीन महीने दूर रहे.



बता दें कि दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ते हुए कई डॉक्टर, पुलिसकर्मी, कर्मचारी, सिविल डिफेंस, टीचर की जान चली गई है. ड्यूटी के दौरान जिन कर्मचारियों की मौत हो जाती है दिल्ली सरकार की तरफ से उन्हें कोरोना योद्धा का दर्जा दिया जाता है. ऐसे शहीदों को कोरोना योद्धा मानते हुए दिल्ली सरकार उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading