दिल्ली: कोरोना से 24 घंटे में 13 लोगों की मौत, 1250 नए केस, SOP के अनुसार खुलेंगे होटल   
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली: कोरोना से 24 घंटे में 13 लोगों की मौत, 1250 नए केस, SOP के अनुसार खुलेंगे होटल   
दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कारण होटल, जिम बंद थे. (सांकेतिक फोटो)

Corona virus in Delhi: दिल्ली में 29 फीसदी लोगों यानी लगभग 60 लाख लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) पाया गया. यह जानकारी दूसरे सीरो सर्वे (Sero-survey) में सामने आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 22, 2020, 10:53 AM IST
  • Share this:
 दिल्ली. कोरोना (Corona virus) काल के बीच दिल्ली (Delhi) में होटल खोलने की इजाजत दे दी गई है. हालांकि, एसओपी (SOP) की गाइडलाइन्स के अनुसार ही होटल खुलेंगे. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Steyander Jain) ने यह बात कही है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन्स के अनुसार ही होटल (Hotel) खोले जाएंगे. इसके अलावा, सोशल डिस्टेंसिंग के हिसाब से मार्केट खुलेंगे.

क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि दिल्ली में कोरोना के 1250 नए केस रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, बीते चौबीस घंटे में 13 लोगों की मौत भी हुई है. फिलहाल, दिल्ली में 11, 426 एक्टिव केस हैं. सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि कोरोना से कम से कम मौतें हों.



60 लाख लोगों में कोरोना वायरस
वहीं, दिल्ली में लगभग 29 फीसदी लोगों यानी लगभग 60 लाख लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) पाया गया. यह जानकारी दूसरे सीरो सर्वे (Sero-survey) में सामने आई है. यह आंकड़ा यह संकेत देता है कि दिल्ली में धीमी गति से लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता रहा है. रिपोर्ट के अनुसार, एक महीने में एंटीबॉडी में लगभग 5 फीसदी का इजाफा दर्ज किया गया है. पहले फेज के सीरो सर्वे और दूसरे फेज के सीरो सर्वे में यह पता चला कि जिन लोगों ने एंडीबॉडी विकसित की है, उनमें ज्यादातर लोग asymptomatic (कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई नहीं दिए) थे.

1 अगस्त से 7 अगस्त के बीच हुआ दूसरा सीरो सर्वे

दूसरे सीरो सर्वे में 1 अगस्त से 7 अगस्त के बीच कुल 15 हजार सैंपल इकट्ठा किए गए थे. यह जानकारी दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर (Health Minister) सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दी. इस सर्वे के लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने नया एसओपी बनाया था. सत्येंद्र जैन ने कहा कि इसमें 18 साल से कम उम्र के 25 पर्सेंट, 18 से 49 साल के बीच में 50 पर्सेंट और 50 साल से ऊपर के 25 पर्सेंट सैंपल लिए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading