Home /News /delhi-ncr /

नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना के 53 नए केस आए सामने, कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 313

नोएडा में बीते 24 घंटे में कोरोना के 53 नए केस आए सामने, कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर हुई 313

गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ा दी गई है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddh Nagar) जनपद में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए, जिन जगहों पर मरीज मिले हैं उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक 280 कंटेनमेंट जोन थे जिन्हें बढ़ाकर 313 कर दिया गया है

अधिक पढ़ें ...
    नोएडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) जनपद में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संक्रमण की वजह से निषिद्ध क्षेत्रों (Containment Zone) की संख्या 280 से बढ़कर 313 हो गई है. इसमें कैटेगरी-1 में 257 और कैटेगरी-2 में 56 कंटेनमेंट जोन हैं. जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए, जिन जगहों पर मरीज मिले हैं उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक 280 कंटेनमेंट जोन थे जिन्हें बढ़ाकर 313 कर दिया गया है.

    दोहरे ने बताया कि कंटेनमेंट जोन कैटेगरी-1 में 257 क्षेत्र हैं, जबकि कंटेनमेंट जोन-2 कैटेगरी में 56 क्षेत्र हैं. उन्होंने बताया कि इन जगहों को सील कर के वहां जिला प्रशासन द्वारा सैनिटाइजेशन आदि का कार्य शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन-1 कैटेगरी में वो क्षेत्र आता है जहां पर एक मरीज मिला है. जबकि जोन-2 कैटेगरी में एक से ज्यादा मरीज मिलने वाले क्षेत्र को रखा गया है.



    सोमवार को जनपद में संक्रमण के 53 नए केस सामने आए

    सोमवार को गौतमबुद्ध नगर जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के 53 नए केस सामने आए. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे के अंदर यहां 211 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. जनपद में संक्रमित लोगों का रिकवरी रेट 64.76 है.

    बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 2,208 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 756 लोगों का यहां के अलग-अलग अस्पतालों में उपचार चल रहा है. जबकि 1,430 लोग इलाज के बाद ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. वहीं कोरोना संक्रमण से नोएडा में अभी तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

    Tags: Corona positive, Corona Virus, COVID 19, Gautam Buddha Nagar, Greater noida news, Noida news, UP news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर