Corona virus: दिल्ली में ऑफिस, मेट्रो और बसों का 50 फीसदी क्षमता के साथ शुरू हुआ संचालन

दिल्ली में ऑफिस, मेट्रो और बस 50 फासदी क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं.

दिल्ली में ऑफिस, मेट्रो और बस 50 फासदी क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं.

दिल्ली (Delhi) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुये सरकार ने दिल्ली में ऑफिस, बस, मेट्रो का संचालन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ करने का आदेश जारी किया है. दिल्ली में यह आदेश आज सोमवार 12 अप्रैल से लागू हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:32 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुये केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में ऑफिस, बस, मेट्रो का संचालन 50 प्रतिशत क्षमता के साथ करने का आदेश जारी किया है. दिल्ली में यह आदेश आज सोमवार 12 अप्रैल से लागू हो गया है. आदेश जारी होने के बाद आज पहला वर्किंग डे था, जिसमें लोग आदेश का पालन करते हुये दिखाई दिये.

इसके पहले शनिवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने सार्वजनिक जगहों पर भीड़ इकट्ठा न करने के साथ ही शादी में 50 लोगों के और अंतिम संस्कार में कुल 20 लोगों के सामिल होने का आदेश जारी किया था. साथ ही विभाग पब्लिक ट्रांसपोर्ट को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने का आदेश जारी किया था. इसके बाद आज दिल्ली सरकार ने यह नया आदेश जारी किया है.

Youtube Video


दिल्ली में Corona का कोहरामः अब 14 निजी अस्पताल पूरी तरह कोविड हॉस्पिटल घोषित, जारी हुए आदेश
सरकार के आदेश जारी करने के बाद आज सोमवार को पहला वर्किंग डे था, जिसमें दिल्ली की बसें और मेट्रो को आधी क्षमता के साथ संचालित किया गया. परिवहन अधिकारी ने बताया कि बसे अड़्डों और मेट्रो स्टेशनों पर भीड़ देखने को मिली. लेकिन लोग कोरोना से बचने के लिए जारी गाइडलाइन को फॉलो करते नजर आए.

दिल्ली ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को डीटीसी की बसों में बहुत कम लोगों ने ही सफर किया. सोमवार को इन बसों में 50 फीसदी से भी ज्यादा सीटें खाली देखने को मिलीं. उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए बसों के ड्राइवरों ने हैंड सैनिटाइज किया. वहीं सीटों को भी सैनिटाइज किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज