कोरोना वॉरियर्स: IRS अधिकारी अमनप्रीत 8 राज्यों की प्रवासी मजदूर महिलाओं के लिए कर रही हैं ये काम
Delhi-Ncr News in Hindi

कोरोना वॉरियर्स: IRS अधिकारी अमनप्रीत 8 राज्यों की प्रवासी मजदूर महिलाओं के लिए कर रही हैं ये काम
पिछले कुछ दिनों से आकांक्षा सिंह, अमनप्रीत, प्रियल भारद्वाज सहित कई महिलाएं जरूरतमंदों की मदद करने में जुटी हुई हैं.

आईआरएस अधिकारी अमनप्रीत (IRS Officer Amanpreet) लॉकडाउन के दौरान आठ राज्यों में प्रवासी मजदूरों और खास तौर पर महिलाओं और छोटे बच्चों को मदद कर रही है .

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दीदी आप कौन सी अधिकारी हैं और कहां रहती हैं, मैं ये नहीं जानती. अब जानना भी नहीं चाहती हूं क्योंकि इस वक्त में आप और 'अपनी सहेलियों' के द्वारा जो मदद मिल गई है, वो मैं कभी नहीं भूल सकती हूं. वह मेरे लिए वरदान जैसा साबित हुआ है क्योंकि हम मजदूर औरतों को और उससे जुड़ी समस्याओं को शायद ही कोई समझ सकते हैं. आप मेरे लिए बड़ी दीदी के समान हो. मैं आपको दीदी कहकर ही बुलाऊंगी...ये शब्द एक ऐसी प्रवासी महिला मजदूर की थी, जो ग्रेटर नोएडा में सडक किनारे परेशान हालत में अपने पति और दो छोटे बच्चों के साथ किसी मदद के लिए बैठी हुई थी. क्योंकि वो पैदल ही अपने गांव जाना चाहती थी, लेकिन औरतों को होने वाली मासिक धर्म से गुजर रही थी और इस कदर परेशान थी कि वो अपनी दर्द को किसी से साझा भी नहीं कर पा रही थी. उसी मार्ग से ज्वाइंट कमिश्नर अमनप्रीत और उनकी सहेली प्रियल भारद्वाज काफी समान लेकर उसे वितरित करने जा रही थी.

इस कोरोना महामारी के संक्रमण काल में देशभर में कई संस्थाएं और व्यक्तिगत तौर पर लोग प्रवासी मजदूरों सहित अन्य जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए कार्य कर रहे हैं. इसी दौरान इनकम टैक्स विभाग से जुडी आईआरएस अधिकारी अमनप्रीत पासी की काफी चर्चा हो रही है. अमनप्रीत मूल रूप से पंजाब की रहने वाली है, लेकिन अपने परिवार के साथ पिछले कई सालों से नोएडा में रह रही हैं. अमनप्रीत की सहेली प्रियल भारद्वाज संगीनी सहेली नाम की एनजीओ चलाती हैं, जो इस लॉकडाउन के दौरान रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टैंड सहित कई स्थानों पर जरूरतमंद लोगों को खाना खिला रही हैं. लेकिन अब अमनप्रीत उसके साथ मिलकर लॉकडाउन के दौरान आठ राज्यों में जाकर प्रवासी मजदूरों और खास तौर पर महिलाओं और छोटे बच्चों को मदद कर रही हैं .

इनकम टैक्स विभाग में कार्यरत यह महिला अधिकारी अपनी टीम के साथ राजस्थान, यूपी, पंजाब, तेलंगाना, कर्नाटक, दिल्ली, हरियाणा, गुजरात और पश्चिम बंगाल में जा चुकी है और प्रवासी महिलाओं , छोटे बच्चे-बच्चियों से जुड़े मसलों पर दिल खोलकर मदद कर रही हैं, जिसके चलते अब तमाम लोग अब अमनप्रीत को दीदी के नाम से ही बुलाने लगे हैं.



नोएडा पुलिस कमिश्नर की पत्नी भी उतरी सड़कों पर



वहीं, नोएडा पुलिस के कमिश्नर आलोक सिंह की पत्नी आकांक्षा सिंह भी प्रवासी महिला मजदूरों की मदद के लिए काफी सक्रियता से काम कर रही हैं. पिछले कुछ दिनों से आकांक्षा सिंह, अमनप्रीत, प्रियल भारद्वाज सहित कई महिला तन-मन धन से मदद करने में जुटी हुई हैं. आकांक्षा सिंह के पति आलोक सिंह नोएडा पुलिस कमिश्नर होने के नाते खुद काफी व्यस्त रहते हैं, लेकिन लोगों की समस्याओं को देखते हुए आलोक सिंह ने आकांक्षा सिंह का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि अगर कहीं मदद की जरूरत पड़े तो मुझे भी बता देना.

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली में बिना ई-पास के नहीं मिलेगी एंट्री,सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया Lockdown

दिल्‍ली में खुलेंगे रेस्‍टोरेंट, लेकिन पार्टी के लिए करना होगा इंतजार
First published: June 1, 2020, 6:06 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading