डॉक्टरों की मूर्ति लगाकर यूपी में इस चौराहे का नाम रखा जा रहा है Corona Warrier Chowk

कोरोना महामारी के बीच भारत ही नहीं दुनियाभर में डॉक्टरों ने आगे बढ़कर पीड़ितों का इलाज किया. (Demo Pic)

मूर्ति के हाथ में गलब्स और फेस मास्क (Face Mask) लगा होगा. यह एक प्रतीकात्मक मूर्ति होगी. जिसकी लागत करीब 5 लाख रुपये बताई जा रही है.

  • Share this:
    ग्रेटर नोएडा. यों तो फ्रंट लाइन वर्कर की लिस्ट में डॉक्टरों (Doctor) समेत तमाम लोग शामिल हैं. लेकिन कोरोना (Corona)-लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान डॉक्टरों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. डॉक्टरों के इसी काम को सम्मान देने के लिए गौत्तम बुद्ध नगर (Gutam Budh Nagar) प्रशासन ने एक प्राइवेट अस्पताल संग मिलकर एक मुहिम शुरु की है. मुहिम के तहत ग्रेटर नोएडा में एक चौराहे का नाम कोरोना वॉरियर्स (Corona Warriors) की याद में रखा जा रहा है. 5 दिन बाद इसकी अधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.

    गौरतलब रहे ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बना यथार्थ अस्पताल और स्थानीय प्रशासन मिलकर ऐसा  काम करने जा रहे हैं जो किसी दूसरे शहर में नहीं हुआ है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हनुमान मंदिर गोल चक्कर का नाम कोरोना वॉरियर रखा जाएगा. यहां चौक पर 10 फीट ऊंची दो डॉक्टरों की मूर्ति होगी.

    अस्पताल से जुड़े प्रशासन का कहना है कि कोरोना और लॉकडाउन के दौरान डॉक्टरों ने अपनी जान जोखिम में डालकर संक्रमित मरीजों का इलाज किया था. इस दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टर भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए थे. इसमे काफी डॉक्टरों की मौत भी हो गई थी.

    UP Board Exam2021: परीक्षार्थियों की नहीं होगी तलाशी, 2 गज की दूरी रखेगी चेकिंग टीम

    केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने इस महामारी के दौरान कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना वॉरियर का दर्जा दिया है. इसलिए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित हनुमान मंदिर के पास वाले गोल चक्कर का नाम कोरोना वॉरियर चौक हो जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.