नोएडा: घर की छत पर ग्रुप में नमाज अदा कर रहे थे लोग, 12 के खिलाफ FIR दर्ज, 10 गिरफ्तार
Delhi-Ncr News in Hindi

नोएडा: घर की छत पर ग्रुप में नमाज अदा कर रहे थे लोग, 12 के खिलाफ FIR दर्ज, 10 गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 121 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. (फाइल फोटो)

डीसीपी संकल्प शर्मा ने बताया कि एक अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें 10-12 लोग एक मकान की छत पर एक साथ नमाज अदा कर रहे थे.

  • Share this:
नोएडा. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. इसको फैलने से रोकने के लिए देश भर में 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. वहीं, लॉकडाउन का उल्लंघन कर बड़ी संख्या में लोगों के एक साथ नमाज अदा करने का वीडियो वायरल होने पर नोएडा पुलिस (Noida Police) ने 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) संकल्प शर्मा ने बताया कि एक अप्रैल को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें 10-12 लोग एक मकान की छत पर एक साथ नमाज अदा कर रहे थे. उन्होंने बताया कि जांच करने पर पता चला कि यह वीडियो सेक्टर-16 के एक मकान का है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस को रोकने हेतु जनपद में धारा-144 लागू है. यह बात मीडिया, चैनलों तथा शासन- प्रशासन द्वारा लगातार लोगों को बताई जा रही है.

10 लोग गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि इन व्यक्तियों ने धारा 144 का उल्लंघन किया इसलिए इनके खिलाफ थाना सेक्टर 20 में एक अप्रैल की देर रात मुकदमा दर्ज किया गया है. डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.



UP में अब तक कोरोना वायरस के 121 पॉजिटिव मामले


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित अब तक 121 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 429 लोगों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं.

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 328 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय
उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 328 नए मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 1965 केस हैं. पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है. पॉजिटिव न्यूज यह है कि 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं.

वहीं, गृह मंत्रालय के संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि गृह मंत्रालय ने 9000 तबलीगी जमात कार्यकर्ताओं और उनके कॉन्टैक्ट की पहचान की है, और सभी को क्वारंटाइन में रखा गया है. इन 9000 लोगों में से 1306 विदेशी हैं और बाकी भारतीय हैं.

ये भी पढ़ें- 

UP में तबलीगी जमात के 1330 लोग चिन्हित, 258 विदेशियों को किया गया क्वारंटाइन

1 मार्च के बाद विदेश से UP लौटे लोग इस नंबर 18001805145 पर करें संपर्क
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading