Delhi COVID-19 Update: दिल्ली में कोरोना का सितम, 24 घंटे में आए 23686 नए केस, 240 लोगों की मौत

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं.

दिल्‍ली में कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं.

Delhi COVID-19 Update: दिल्ली में सोमवार को कोरोना के नए आंकड़े फिर से डराने वाले हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 23,686 नए मामले सामने आए हैं और 240 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 10:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं. दिल्ली में सोमवार को कोरोना के नए आंकड़े फिर से डराने वाले हैं. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरना के 23, 686 नए मामले सामने आए हैं और 240 लोगों की मौत हुई है. अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 8, 77, 146 हो गई है. इनमें से 7, 87, 898 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, कोरोना से अब तक 12, 361 लोगों की मौत हो चुकी है. अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह अब बढ़ कर 26.12 प्रतिशत तक पंहुच गई है. दिल्ली में इस समय कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 76, 887 है. दिल्ली में बिगड़ते हालात को देखते हुए 6 दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह लॉकडाउन आज रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक लगाया गया है.

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी का प्रभावी तरीके से सामना करने के लिए दवा प्रबंधन को लेकर भी कुछ बड़े और अहम कदम उठाए हैं. दिल्ली सरकार ने 29 रेमडेसिविर वितरकों की सूची जारी की है, जिनकी निगरानी ड्रग इंस्पेक्टरों द्वारा की जाएगी और मेडिकल ऑक्सीजन की खरीद और वितरण प्रक्रिया की जांच करने के लिए ऑक्सीजन फिलिंग प्लांटों में 9 अधिकारियों को तैनात किया गया है. रेमेडेसिविर, टोसीलिजुमाब इंजेक्शन और फेविपिरावीर टैबलेट सहित कई दवाओं और इंजेक्शनों की बढ़ती मांग के मद्देनजर सीएम केजरीवाल ने अधिक से अधिक संख्या में जिलों के लिए ड्रग कंट्रोल रूम स्थापित करने के निर्देश दिए हैं, जिनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है.

Delhi corona cases update, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin,Corona cases in delhi, covid-19 cases update, Health Ministry, Covid-19 vaccine, दिल्ली में कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, कोरोना के कितने नए मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, कोरोना केस अपडेट, कोविड-19 केस अपडेट, एयरपोर्ट गाइडलाइन, दिल्ली के अस्पतालों की क्या है स्थिति
तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस संक्रमण. (File pic)


इसलिए लगाना पड़ा लॉकडाउन
सोमवार को अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हेल्थ सिस्टम दुरूस्त करने के लिए दिल्ली में छह दिनों के लिए की लॉकडाउन लगाना अनिवार्य हो गया था. लॉकडाउन के दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी, शादियों में केवल 50 लोग शामिल हो सकेंगे, इसके अलग से पास दिए जांएगे. लॉकडाउन के समय का इस्तेमाल दिल्ली में बड़े पैमाने पर बेड बढ़ाने, ऑक्सीजन और दवाइयों की व्यवस्था करने में करेंगे.

ये भी पढ़ें: Delhi Corona News: JNU कैंपस में हुआ कोरोना विस्फोट, प्रशासन ने छात्रों को दी यह हिदायत

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की परिस्थिति काफी गंभीर है, अब अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की भारी कमी होने लगी है. पिछले 5 साल में ‘आप’ की सरकार ने स्वास्थ्य क्षेत्र में सराहनीय काम किया है और यही कारण है कि 25 हजार केस आने के बाद भी हमारा हेल्थ सिस्टम चल रहा है. किसी भी सिस्टम की अपनी सीमाएं होती है, मुझे डर है कि यह ध्वस्त कर गया, तो बहुत बड़ी त्रासदी न हो जाए. हम किसी भी हालत में दिल्ली को उस परिस्थिति में नहीं ले जाना चाहते, जहां कॉरिडोर में मरीज पड़े हैं और सड़कों पर लोग दम तोड़ रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज