दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल में COVID-19 की पुष्टि, क्वारंटाइन हुए 11 पुलिसकर्मी
Delhi-Ncr News in Hindi

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल में COVID-19 की पुष्टि, क्वारंटाइन हुए 11 पुलिसकर्मी
अब तक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के करीब 30 कर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं.

अब तक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के करीब 30 कर्मी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 9:41 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के एक हेड कांस्टेबल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की पुष्टि (Positive) हुयी है, जिसके बाद 11 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि हेड कांस्टेबल अलीपुर पुलिस थाने में तैनात था और उनमें शुक्रवार को संक्रमण की पुष्टि हुयी. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'जिन 11 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है उन सभी ने हेड कांस्टेबल के साथ काम किया था.' उन्होंने बताया कि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हेड कांस्टेबल कैसे संक्रमित हुआ है.

अब तक, दिल्ली पुलिस के करीब 30 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं.वहीं दिल्ली सरकार ने शनिवार को निर्णय लिया कि केंद्र के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लॉकडाउन के दौरान आस पड़ोस और मोहल्लों में स्थित दुकानें खोली जाएंगी लेकिन निषिद्ध क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की गतिविधि की अनुमति नहीं दी जाएगी. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या शनिवार बढ़कर को 2,625 हो गई. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार 111 ताजा मामले सामने आए.

एक व्यक्ति की मौत के बाद संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 54 हो गई. वर्तमान में दिल्ली में 1,702 लोग कोविड-19 से ग्रस्त हैं। राष्ट्रीय राजधानी में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या बढ़कर 95 हो गई.उपचार के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या में मामूली गिरावट देखी गई. शनिवार को केवल 12 मरीज ठीक हुए जो 17 अप्रैल से लेकर अब तक सबसे कम है. अधिकारियों ने बताया कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा संचालित हिन्दू राव अस्पताल में एक नर्स में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई.



बाबू जगजीवन राम अस्पताल के तीन डॉक्टरों समेत कम से कम नौ और कर्मचारियों में शनिवार को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिसके बाद अस्पताल में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 से ज्यादा हो गई. इसके अलावा आजादपुर सब्जी मंडी में कोरोना वायरस की जांच के लिए लगभग 50 व्यापारियों और श्रमिकों के नमूने लिये गए.
ये भी पढ़ें- 

CM योगी बोले- औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ठोस प्रस्ताव तैयार किया जाए

लॉकडाउन में घर पहुंचने का लगाया जुगाड़, व्यापारी बन मुंबई से पहुंचा प्रयागराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज