Coronavirus: दिल्ली के ढाई लाख पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल ने पेंशन को किया डबल
Delhi-Ncr News in Hindi

Coronavirus: दिल्ली के ढाई लाख पेंशनभोगियों के लिए खुशखबरी, केजरीवाल ने पेंशन को किया डबल
मुख्य सचिव विजय देव ने सभी जिला मजिस्ट्रेटों से कहा है कि वे इस ऐप का इस्तेमाल सर्वाधिक प्रभावित क्षेत्र में मूल्यांकन के लिए करें.

अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोनावायरस को देखते हुए दिल्ली के ढाई लाख विधवा महिलाओं, बुजुर्गों और विकलांगो की पेंशन को डबल कर दिया है. दिल्ली के 72 लाख लोगों को हर महीने मिलने वाले राशन का कोटा भी बढ़ा दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 4:59 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कोरोना वायरस (coronavirus) को देखते हुए बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने दिल्ली के ढाई लाख विधवा महिलाओं, बुजुर्गों और विकलांगो की पेंशन को डबल कर दिया है. इसके साथ ही केजरीवाल ने दिल्ली के 72 लाख लोगों को हर महीने मिलने वाले राशन का कोटा भी बढ़ा दिया है. अब राशन 4 किलो के बदले 7.5 किलो मिलेगा और वो भी फ्री में दिया जाएगा. अप्रैल महीने का राशन 30 मार्च से ही मिलना शुरू हो जाएगा.

ढाई पेंशनभोगियों का पेंशन होगा डबल
इसके साथ ही केजरीवाल ने लोगों से अपील की है कि जो राशन लेने जाएंगे उनसे विनती है वे एक मीटर का डिस्टेन्स बनाये रखें. हम सबको राशन देंगे. दिल्ली सरकार केंद्र के साथ मिलकर कई कदम उठा रही है. दिल्ली में अभी तक 26 केस सामने आए हैं, जिसमें एक की मौत हो गई. 4 केस ऐसे हैं जो एक आदमी से दूसरे में फैले हैं बाकी ऐसे हैं जो बाहर से बीमारी लेकर आये हैं. लोग ज़्यादा से ज़्यादा घर मे रहें और हाथ धोते रहें.

5 से ज्यादा लोग एक जगह जमा नहीं होंगे



केजरीवाल ने कहा कि पहले हमने दिल्ली में 20 लोग के एक साथ इकट्ठे होने के आदेश थे अब इसे बदलकर 5 कर रहे हैं.जब ये फैलना शुरू होता है तो बहुत तेज़ी से फैलता है. कल 50 फीसद बसें सड़क पर नहीं चलाई जाएंगी. अगर सारी बन्द कर देंगे तो एमरजेंसी में दिक़्क़त होंगी. क्वारंटाइन जिन्हें पसन्द नहीं आये हैं वो पैसे देकर होटल में रह रहे हैं. ऐसे लोगों के होटल में जीएसटी माफ कर रहे हैं.



केजरीवाल ने कहा कि बेघरों के लिए नाईट शेल्टर्स में खाने का इंतज़ाम कर रहे हैं. लंच और डिनर का इंतज़ाम कर रहे हैं. कोरोना बुज़ुर्गो के लिए ज्यादा खतरनाक है. बुज़ुर्ग वाक पर जाते हैं थोड़े दिन के लिए बंद कर दीजिए ये विनती है. अभी लॉक डाउन नहीं कर रहे है अगर ज़रूरत पड़ी तो करेंगे फिलहाल नहीं.

ये भी पढ़ें: 

सरकार ने तय किए सेनिटाइजर और फेस मास्क के दाम, HUL ने तुरंत किया सस्ता
First published: March 21, 2020, 4:32 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading