लाइव टीवी

Corona Alert: चीन के इन तीन रास्तों पर नहीं जाएगी इंडिगो, AI की फ्लाइट
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: January 29, 2020, 6:18 PM IST
Corona Alert: चीन के इन तीन रास्तों पर नहीं जाएगी इंडिगो, AI की फ्लाइट
कोरोना वायरस से बचाव के लिए भारत ने उठाए ये कदम

एअर इंडिया (Air India) के प्रवक्ता ने कहा कि विमान कंपनी ने अपनी दिल्ली-शंघाई की उड़ान को 31 जनवरी से 14 फरवरी तक के लिए निलंबित कर दिया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. चीन में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मद्देनजर वहां के लिए इंडिगो ने दो मार्गों और एअर इंडिया ने एक मार्ग पर अपनी उड़ान (Flight) को निलंबित किया है. इंडिगो एयरलाइन्स ने बुधवार को कहा कि चीन में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद बेंगलुरू-हांगकांग मार्ग पर एक फरवरी से तथा दिल्ली-चेंगदू मार्ग पर एक फरवरी से 20 फरवरी तक उड़ानें निलंबित कर दी गयी हैं.

एअर इंडिया ने रद्द की अपनी ये फ्लाइल
वहीं, एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि विमान कंपनी ने अपनी दिल्ली-शंघाई की उड़ान को 31 जनवरी से 14 फरवरी तक के लिए निलंबित कर दिया है. बहरहाल, इंडिगो ने स्पष्ट किया कि फिलहाल वह कोलकाता-ग्वांगझोऊ की उड़ान संचालित करती रहेगी जिस पर प्रतिदिन नजर रखी जा रही है.

एन 95 मास्क लगाने के आदेश

इंडिगो ने एक बयान में कहा, ‘और हम चालक दल के अपने सदस्यों के लिए सुनिश्चित कर रहे हैं कि चीन में बिना ठहरे हुए वो वापसी की उड़ान से भारत आ जाएं.’ एक सूत्र के मुताबिक इंडिगो ने थाइलैंड और सिंगापुर जैसे पूर्वी एशियाई देशों के साथ भारत की उड़ानों में काम करने वाले चालक दल के अपने सदस्यों को ग्राउंड पर रहने के दौरान हर समय एन 95 मास्क लगाने को कहा है. हालांकि, उड़ान के समय उन्हें मास्क नहीं लगाने को कहा गया है.

एअर इंडिया के एक अधिकारी के मुताबिक, भारत और दक्षिणपूर्वी एशिया के बीच उड़ानों पर सवार चालक दल के सभी सदस्यों को एन 95 मास्क पहनने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें:राजनाथ ने अन्‍ना का हवाला दे केजरीवाल पर बोला हमला, कहा- आपने क्‍या किया?

दिल्ली चुनाव: आम आदमी पार्टी ने वोटिंग से पहले बदला 'लगे रहो केजरीवाल' का नारा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 6:18 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर