SCBA की दिल्ली सरकार से मांग, कोर्ट कैंपस में भी हो COVID-19 टेस्ट

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार. (File)

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार. (File)

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 501 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 32810 हो गए हैं. इस आंकड़े ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 11, 2020, 10:33 PM IST
  • Share this:
दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना केस में तेजी से इजाफा हो रहा है. इन सबके बीच बार एसोसिएशन ने दिल्ली सरकार के सामने एक बड़ी मांग रख दी है. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने दिल्ली से मुख्यमंत्री को कोर्ट परिसर में कोरोना वायरस जांच की व्यवस्था करने की मांग की है. एससीबीए ने अपनी पत्र में लिखा है कि सभी जरूरी उपकरण और टेस्टिंग किट की सही व्यवस्था कोर्ट कैंपस में की जानी चाहिए ताकि जो लोग कोर्ट आ रहे हैं उनका जांच किया जा सके. एससीबीए का कहना है कि कोर्ट में काफी लोगों का आना-जाना रहता है, इस वजह से संक्रमण का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में टेस्टिंग करने से वायरस के संक्रमण को कम किया जा सकता है.

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने अपने खत में लिखा कि एससीबीए को कुछ मैंबर को सर्दी और खांसी की शिकायत है. वो अपना टेस्ट कराना चाहते हैं, लेकिन उन्हें मेडिकल तौर पर मदद नहीं मिल रही है. इस वजह से बार एसोसिएशन ने सरकार से कोविड टेस्ट सेटअप की व्यवस्था करने की मांग की है. एसीबीए का मानना है कि कोविड टेस्ट फैसिलिटी से एसोसिएश के मैंबर. स्टाफ, क्लर्क और बाकि लोगों की भी जांच आसानी से की जा सकेगी.

दिल्ली में बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 501 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही अब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के कुल मामले बढ़कर 32810 हो गए हैं. इस आंकड़े ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है. वहीं, दिल्ली में कोरोना से कुल मौत की संख्या 984 तक जा पहुंची. यकीनन, राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. दूसरी तरफ, कोरोना वॉरियर्स और दिल्ली सरकार इस वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं. इसके बावजूद दिल्ली में रोज सैकड़ों लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं.
ये भी पढ़ें: 

किर्गिस्तान से बीमार मेडिकल स्टूडेंट को किया गया एयर लिफ्ट, अब अहमदाबाद में होगा इलाज 

दिल्ली हाईकोर्ट का अहम आदेश- सभी निजी अस्पताल कर सकेंगे Corona Test 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज