दिल्ली में नहीं कम हो रहा कोरोना का तांडव, 24 घंटे में 24 हजार नए केस और 381 मौत

 कोरोना

कोरोना

Delhi Coronavirus News: दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना के 24, 149 नए केस सामने आए हैं और 381 मरीजों की मौतें हुईं हैं. अब देश की राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 98, 264 हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 28, 2021, 12:20 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली में कोरोना के 24,149 नए केस सामने आए हैं और 381 मरीजों की मौतें हुईं हैं. अब देश की राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 98,264 हो गई है. इनमें से 54,578 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 73, 811 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.40 % के आस-पास है. बता दें कि दिल्‍ली में सोमवार को कोरोना के नए मामले में कमी आई थी, लेकिन मंगलवार को एक बार फिर से कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को कोरोना के आंकड़ों ने दिल्ली सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

दिल्ली में कोरोना से हालात में थोड़ी-बहुत सुधार

अगर पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वह अब भी 30-35 प्रतिशत के बीच रह रही है, जो चिंता बढ़ा रही है. मंगलवार को भी पॉजिटिविटी रेट 32.72 प्रतिशत सामने आई. सोमवार को भी दिल्ली में 20,201 नए केस सामने आए थे और 380 मरीजों ने दम तोड़ा था. रविवार को भी दिल्ली में कोरोना के 22,913 नए मामले सामने आए थे और 350 मरीजों ने कोरोना के कहर से दम तोड़ दिया था. दिल्ली में रविवार को पॉजिटिविटी रेट 30.21 फीसदी थी, जो सोमवार को बढ़ कर 35.02 % हो गई थी. मंगलवार को भी   दिल्ली सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रही है.

Delhi corona cases update, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin,Corona cases in delhi, covid-19 cases update, Health Ministry, Covid-19 vaccine, दिल्ली में कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, कोरोना के कितने नए मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, कोरोना केस अपडेट, कोविड-19 केस अपडेट, एयरपोर्ट गाइडलाइन, दिल्ली के अस्पतालों की क्या है स्थिति
तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस संक्रमण. (File pic)

ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करने की कवायद तेज

कोरोना के हालात को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल लगातार अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं. मंगलवार को भी ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए कई अहम कदम उठाए हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली सरकार बैंकॉक से 18 टैंकर और फ्रांस से 21 ऑक्सीजन के प्लांट आयात करने का निर्णय लिया है. टैंकर कल से यानि बुधवार से आने शुरू हों जाएंगे. इनके आने के बाद ऑक्सीजन के परिवहन में आ रही परेशानी दूर हो जाएगी और हमें अपनी पूरी ऑक्सीजन मिलने लगेगी.

Youtube Video




ये भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार खाते में डाल रही है 5-5 हजार रुपये, इतने लाख प्रवासी मजदूरों का होगा लाभ



सीएम ने कहा कि फ्रांस से आयात किए जा रहे 21 ऑक्सीजन के प्लांट का तुरंत इस्तेमाल किया जा सकता है. इन्हें अलग-अलग अस्पतालों में लगाया जाएगा. साथ ही अगले एक महीने के अंदर दिल्ली में 44 ऑक्सीजन के प्लांट्स लगाए जाएंगे. इसमें 8 केंद्र के और 36 प्लांट दिल्ली सरकार के होंगे. सीएम ने कहा कि हम 10 मई तक 1200 अतिरिक्त आईसीयू बेड तैयार कर देंगे. इससे गंभीर मरीजों को काफी राहत मिलेगी. हम सभी के साथ मिल कर काम कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि अगर हम सब मिलकर काम करेंगे तो कोरोना पर जरूर जीत हासिल कर लेंगे.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज