लाइव टीवी

Coronavirus Lockdown: दिल्ली पुलिस ने पालतू जानवरों और पक्षियों को बचाने के लिए चलाया अभियान
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 4:04 PM IST
Coronavirus Lockdown: दिल्ली पुलिस ने पालतू जानवरों और पक्षियों को बचाने के लिए चलाया अभियान
दिल्ली पुलिस ने दुकानों में बंद पालतू जानवरों और पक्षियों को बचाने का अभियान शुरू किया है.

देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 14 अप्रैल तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Nationwide lockdown) घोषित किया गया है. इसके कारण रोजमर्रा की जरूरत के सामानों को छोड़कर शेष दुकानें बंद हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 4:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 14 अप्रैल तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन घोषित किया गया है. इसके कारण रोजमर्रा की जरूरत के सामानों को छोड़कर शेष दुकानें बंद हैं. यही कारण है कि पुरानी दिल्ली स्थित पालतू जानवरों की दुकानों के अंदर कई पालतू जानवर और पक्षियां बंद हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को दिल्ली नगर निगम (Delhi Nagar Nigam) की एक टीम के साथ मिलकर दुकानों में बंद पालतू जानवरों और पक्षियों को बचाने के लिए सोमवार को एक अभियान चलाया.






कोरोना वायरस से ऐसे निपटेंगे दिल्ली के डॉक्टर


कोरोना वायरस के खिलाफ निर्णायक जंग लड़ रहे डॉक्टरों, नर्सों और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ी पहल की है. अब इन सभी स्टाफ को हर रोज दो शिफ्ट में काम करना होगा. लगातार 14 दिन तक काम करने के बाद इन्हें 14 दिन की छुट्टी दी जाएगी. इस दौरान इनके रहने, खाने-पीने का इंतजाम भी दिल्ली सरकार ही करेगी, यानी इस दौरान ये अपने घर नहीं जाएंगे.

यही नहीं, दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमितों के इलाज में जुटे लोकनायक अस्पताल और जी. बी. पंत अस्पताल के डॉक्टरों को दिल्ली के पंचतारा होटल में ठहराने का फैसला किया है. इसके लिए दिल्ली के पंचतारा होटल ललित में 100 कमरों का इंतजाम किया जा रहा है. इसका पूरा खर्च भी दिल्ली सरकार ही उठाएगी.

दो शिफ्ट में काम करेंगी मेडिकल टीमें
दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में कोरोना मरीजों के इलाज में लगी पूरी मेडिकल टीम के लिए दिल्ली सरकार ने व्यवस्था बनाई है. इसके तहत सभी मेडिकल टीमें दो शिफ्ट में काम करेंगी. पहली टीम सुबह आठ बजे से लेकर शाम के छह बजे तक यानी कुल 10 घंटे की शिफ्ट में काम करेगी. दूसरी टीम शाम के छह बजे से लेकर अगले दिन सुबह आठ बजे तक यानी 14 घंटे की शिफ्ट में काम करेगी. इस दौरान सभी डाक्टर, नर्स और पैरा-मेडिकल स्टाफ लगातार 14 दिन बिना किसी छुट्टी या ब्रेक के काम करेंगे. 14 दिन काम करने के बाद इन्हें 14 दिन की छुट्टी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें - 

Noida में डीएम ने तय किए आटा, चावल और दाल के दाम; अधिक पैसे लेने पर कार्रवाई

COVID-19: राजस्थान में एक ही परिवार के 3 लोग संक्रमित, अब तक 59 लोग पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 9:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading