लाइव टीवी

दिल्ली पुलिस का एक चेहरा ये भी, लॉकडाउन में झुग्गियों में पहुंच कर किया ऐसा काम...
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: March 26, 2020, 5:17 PM IST
दिल्ली पुलिस का एक चेहरा ये भी, लॉकडाउन में झुग्गियों में पहुंच कर किया ऐसा काम...
इस अभियान के तहत झुग्गी बस्तियों में रहने वालों को जागरूक किया गया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या सावधानियां बरतनी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि एक गैर सरकारी संगठन के माध्यम से रघुवीर नगर और गोंडेवाला मंदिर इलाकों की झुग्गी बस्तियों में खाने के करीब एक हजार खाने के पैकेट वितरित किए गए.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट के बीच इन दिनों पुलिस का मानवीय चेहरा भी नजर आ रहा है. 21 दिनों के लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को पश्चिमी दिल्ली की झुग्गी बस्तियों में खाने के पैकेट बांटे और लोगों को इस बारे में जागरूक किया कि इन दिनों क्या सावधानियां बरतनी हैं.

अधिकारियों ने बताया कि एक गैर सरकारी संगठन के माध्यम से रघुवीर नगर और गोंडेवाला मंदिर इलाकों की झुग्गी बस्तियों में खाने के करीब एक हजार पैकेट वितरित किए गए. एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक ‘एक नूर’ नामक गैर सरकारी संगठन और अमन कमेटी की मदद से पश्चिम दिल्ली के पुलिस अधिकारियों ने खाने के पैकेट बांटने और साफ-सफाई का अभियान शुरू किया है.


इस अभियान के तहत झुग्गी बस्तियों में रहने वालों को जागरूक किया गया कि कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या सावधानियां बरतनी हैं.

दिल्ली में कोरोना के 36  मामले, केजरीवाल बोले- 24X7 खुली रहेंगी जरूरी सामान की दुकानें
दिल्ली अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कम से कम 36 मामलों की पुष्टि हुई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एलजी अनिल बैजल के साथ एक समीक्षा मीटिंग करते हुए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कहा कि लॉकडाउन के समय और ये सुनिषित करे की सब्जी, दूध, राशन जैसी जरुरी सुविधा की दुकान खुले और उन दुकानों पर सामान भी मिले. एलजी अनिल बैजल ने बताया कि ACP और SDM के साथ वीडियोकांफ्रेंसिग की गई. इसमें उन्‍हें आवश्‍यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है, ताकि आमलोगों को दिक्‍कतों का सामना न करना पड़े. संबंधित इलाकों के प्रशासन को दुकानों में जरूरी सामग्रियों की उपलब्‍धता भी सुनिश्चित कराने को कहा गया है.

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 36 केस हुए हैं. उन्‍होंने बताया कि इनमें से 26 लोग विदेश से आए थे. इनके कारण 10 और लोगों में कोरोना का संक्रमण फैला.

ये भी पढ़ें- DMRC का बड़ा फैसला, अब 14 अप्रैल तक नहीं चलेगी दिल्ली मेट्रो

सामान की है जरूरत तो इन ऑनलाइन स्टोर्स पर करें ऑर्डर, सीधे पहुंचेगा घर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 5:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर