लाइव टीवी

Coronavirus Lockdown के दौरान घर पर कैसे समय बीता रहे हैं बच्चे
Delhi-Ncr News in Hindi

Ranjita Jha | News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 6:13 PM IST
Coronavirus Lockdown के दौरान घर पर कैसे समय बीता रहे हैं बच्चे
लॉकडाउन के बाद से जरूरी सामान की कमी की अफवाह हर तरफ थी तो कोलकाता के अभिनव ने लोगों को सब्जियां बेचने के लिए अपने घर में ही सब्जियों की दुकान सजा दी.

कोरोना से निपटने के लिए पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 6:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हर कोई सावधानी बरत रहा है. लोग लॉकडाउन (Lockdown) के कारण अपने घर में ही हैं. इस वक्त परेशानी छोटे बच्चों की है जो कोरोना की खबर टीवी और अपने बड़ों के जरिए सुनते तो हैं लेकिन उसके भयावह तस्वीर को समझ नहीं पा रहे. हालांकि इस वक्त बच्चों को भी घर पर माता-पिता के साथ पूरा वक्त बिताने को मिल रहा है.

लॉकडाउन के बाद से जरूरी सामान की कमी की अफवाह हर तरफ थी तो कोलकाता के अभिनव ने लोगों को सब्जियां बेचने के लिए अपने घर में ही सब्जियों की दुकान सजा दी.

वहीं, नोएडा के नन्हे विवान श्रीवास्तव की मम्मी वर्किंग है. अपने काम के कारण वो विवान से साथ समय नहीं बिता पाती है लेकिन कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन से वो ज्यादा से ज्यादा समय अपनी मम्मी के साथ खेलने में बिताता है.



दिल्ली में 5 साल की इश्लीन कौर इस वक्त में अपनी नानी के साथ घंटों अपने पसंदीदा गाने पर डांस करती है. खुद भी डांस की प्रैक्टिस करती है और अपनी नानी को डांस के दौरान कहती है कि नानी आपको तो डांस करना ही नहीं आता.



मोहाली की अपर्णा को क्राफ्ट से नई-नई चीजें बनाना बहुत पसंद है और लॉकडाउन के कारण घर में बैठकर अपर्णा यही कर रही है. कभी रंगीन कागज की तितलियां तो कभी खुद के लिए कागज का क्राउन बना रही है.

पांच साल के उदयन ने अपने और अपनी मम्मी के लिए टाइटेनिक जहाज बनाया है. वह कहता है कि लॉकडाउन से ट्रेन और बसें सब बंद है तो हम अपने टाइटेनिक जहाज से घूमने जाएंगे.

खुशिका तो सभी बच्चों से अलग अपनी सेहत बनाने में जुटी है. खुशिका को मम्मी ने बताया कि कोरोना में पानी ज्यादा पीना चाहिए, खुशिका कहती है कि तरबूज में तो 80% पानी होता है.

ये भी पढ़ें- Lockdown: दिल्ली में यहां हर रोज़ 4 लाख लोगों को खिलाया जा रहा है खाना

लॉकडाउन का असर: साफ हुई दिल्ली की हवा, पिछले 6 महीने में PM10 का लेवल सबसे कम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 6:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading