Corona Cases in Delhi: दिल्ली में फिर हुआ कोरोना बेलगाम, 24 घंटे में सामने आए 11,491 नए केस और 72 की मौत

UP में दिखा कोरोना के प्रकोप का रौद्र रूप (सांकेतिक चित्र)

UP में दिखा कोरोना के प्रकोप का रौद्र रूप (सांकेतिक चित्र)

Coronavirus Cases in Delhi: दिल्ली में कोरोना (Covid- 19) की चौथी लहर के आंकड़े हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटे के आंकड़े केजरीवाल सरकार को परेशान करने वाली है. बीते 24 घंटे में कोरना के 11491 नए मामले सामने आए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना (Covid- 19) की चौथी लहर के आंकड़े हर रोज नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले 24 घंटे के आंकड़े केजरीवाल सरकार को परेशान करने वाली है. बीते 24 घंटे में कोरना के 11491 नए मामले सामने आए हैं और 72 लोगों की मौत हुई है. यह आंकड़ा राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के एक दिन में आए अब तक के सबसे अधिक मामले हैं. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या अब 38 095 हो गई है. दिल्ली में इस साल इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक मामला रविवार को ही आया था, जिसमें 10,732 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. शनिवार को भी राजधानी में 7,897 नए मामले सामने आए थे और 39 लोगों की मौत हुई थी. अब दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7, 36, 688 हो गई है. इनमें से 6,87,238 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना से अब तक दिल्ली में 11,355 लोगों की मौत हो चुकी है.

दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

दिल्ली में पिछले 10-15 दिनों में कोरोना के मामले में तेजी से उछाल आया है. इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 12.44 प्रतिशत हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन लोगों से अपील करते हुए कहा कि बहुत जरूरी हो तभी अब घर से बाहर निकलें और कोरोना को फैलने से रोकने में सहयोग करें. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

Corona cases in delhi, covid-19 cases update, Delhi corona cases update, Covid-19 cases in delhi, last 24 hours Death in delhi, Coronavirus, Covid 19, Delhi Government, Health Bulletin, lnjp hospital, Coronavirus, Covid-19 vaccine, Corona Vaccination, corona india, Health Ministry, Covid-19 vaccine, दिल्ली में कोरोना के नए मामले, दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या, कोरोना के कितने नए मामले, दिल्ली में कोरोना के कितने मामले, दिल्ली सरकार, अरविंद केजरीवाल, कोरोना केस अपडेट, कोविड-19 केस अपडेट, एयरपोर्ट गाइडलाइन, दिल्ली के अस्पतालों की क्या है स्थिति
दिल्ली में पिछले 10-15 दिनों में कोरोना के मामले में तेजी से उछाल आया है.

दिल्ली सरकार ने लोगों से की ये अपील

दिल्ली सरकार ने कहा है कि कोरोना के बढ़ते मामले के बावजूद दिल्ली के कोविड केयर सेंटर के 5525 बेड में से केवल 190 बेड भरे हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जरूरत के अनुसार दिल्ली के अलग-अलग स्थानों पर अस्थाई कोविड केयर सेंटर स्थापित किए जाएंगे. साथ ही हमने केंद्र सरकार से भी अपने अस्पतालों में कोविड बेड बढ़ाने का अनुरोध किया है.

कोरोना की दिल्ली में ये है स्थिति



दिल्ली में रविवार को 10774 पॉजिटिव केस आए थे और सकारात्मकता दर 9.43 फीसद थी. रविवार को दिल्ली में 1,14,288 टेस्ट किए गए थे. दिल्ली में भी कोराना नए स्तर पर पहुंच रहा है और पूरे देश में भी यही हालत है. दिल्ली सरकार के कोरोना के संक्रमण को देखते हुए 5 हजार बेड बढ़ाए हैं और अस्पतालों में अभी 50 फीसदी बेड उपलब्ध हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर होली पर सावधानी बरतने की अपील की.
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील की.


ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला! 2 घंटे से कम की घरेलू उड़ान में नहीं मिलेगा खाना, जानें क्‍यों लिया गया ये निर्णय

Youtube Video


दिल्ली के अस्पतालों में कितने बेड खाली हैं?

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली के अंदर हम लगातार कोविड बेड बढ़ा रहे हैं. हम लोगों ने पिछले एक सप्ताह के अंदर करीब 5 हजार बेड बढ़ा दिए हैं. अस्पतालों में आज भी 50 फीसद बेड मरीजों के लिए उपलब्ध है और आगे भी हम और बेड बढ़ा रहे हैं. दिल्ली सरकार के दिल्ली के अंदर कोविड केयर सेंटर के 5525 बेड हैं. इसमें से 190 बेड यानी केवल 2 फीसदी के करीब ही बेड अभी भरे हुए हैं, बाकी बेड अभी उपलब्ध हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज