RML हॉस्पिटल के कोरोना पॉजिटिव डीन की बिगड़ी तबीयत तो बेटी ने सोशल मीडिया पर मांगी मदद, आधे घंटे में मिला डोनर
Delhi-Ncr News in Hindi

RML हॉस्पिटल के कोरोना पॉजिटिव डीन की बिगड़ी तबीयत तो बेटी ने सोशल मीडिया पर मांगी मदद, आधे घंटे में मिला डोनर
(फाइल फोटो)

राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में आयुर्विज्ञान संस्‍थान के कोरोना वायरस से संक्रमित डीन डॉक्‍टर राजीव सूद की हालात लगातार गंभीर बनी हुई है. पॉजिटिव पाए जाने पर उन्‍हें क्‍वारंटाइन किया गया था, लेकिन पिछले दिनों उनकी तबियत बिगड़ गई थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. देश की राजधानी में स्थित राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल (Ram Manohar Lohia Hospital) में आयुर्विज्ञान संस्‍थान के कोरोना वायरस से संक्रमित डीन डॉक्‍टर राजीव सूद (Dr. Rajiv Sood) की हालात लगातार गंभीर बनी हुई है. पॉजिटिव पाए जाने पर उन्‍हें क्‍वारंटाइन किया गया था, लेकिन पिछले दिनों उनकी तबीयत बिगड़ गई थी. ऐसे में उन्‍हें साकेत स्थित मैक्‍स अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. प्‍लाज्‍मा थेरेपी के जरिये इलाज के लिए उन्‍हें o+ पॉजिटिव ग्रुप के डोनर की जरूरत थी. हालात को देखते हुए उनकी बेटी तानवी ने सोशल मीडिया पर इसके लिए गुहार लगाई थी. डॉक्‍टरों ने भी इस अपील को विभिन्‍न व्‍हाट्सऐप ग्रुप में शेयर किया था. अपील के आधे घंटे में डोनर मिल गया.

पेशे से डॉक्‍टर हैं तानवी
राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल में आयुर्विज्ञान संस्‍थान के कोरोना वायरस से संक्रमित डीन डॉक्‍टर राजीव सूद की बेटी डॉ. तानवी सूद मणिपाल अस्पताल में कैंसर विभाग की रेजीडेंट डॉक्टर हैं. जबकि पिता की तबीयत गंभीर होने की सूचना मिलने के बाद दिल्ली पहुंचीं तानवी ने शुक्रवार को फेसबुक पर पिता की गंभीर हालत के बारे में जानकारी देते हुए प्लाज्मा डोनेट की अपील की थी.

कोरोना योद्धा लगातार आ रहे हैं संक्रमण की चपेट में



राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की चपेट में लगातार डॉक्टर, हेल्थ कर्मी, हॉस्पिटल में तैनात गार्ड के अलावा दिल्ली पुलिस के जवान भी आ रहे हैं. इससे पहले दिल्ली के कई बड़े हॉस्पिटलों में काम करने वाले लोगों के कोरोना की चपेट में आने की खबर लगातार मिल रही है.



एम्स की हालत भी है चिंताजनक, अब तक 195 लोग हो चुके हैं संक्रमित
देश के प्रसिद्ध हॉस्पिटल एम्स दिल्ली की भी हालत चिंताजनक है. यहां भी कई डॉक्‍टरों के अलावा हेल्थ वर्कर कोविड-19 संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. जानकारी मिली है कि एम्‍स में अब तक 195 स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. इसके साथ ही इनमें से दो लोगों की इस संक्रमण से मौत भी हो चुकी है. संक्रमित लोगों की लिस्ट में डॉक्‍टर, नर्स, मेस कर्मी, लैब कर्मी, टेक्निशियन, सैनेटाइजेशन स्‍टाफ और सिक्‍योरिटी गार्ड भी शामिल हैं.

दिल्‍ली में कोरोना का कहर
कोरोना वायरस से बचाव के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने इस महामारी से बचाव के लिए जरूरत से ज्यादा इंतजाम किए हैं. हम कोरोना से चार कदम आगे हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली में आज तक 17386 केस सामने आए हैं. इसमें से 7846 लोग ठीक हो गए हैं. 9142 लोग अभी बीमार हैं. 398 लोगों की मौत हो चुकी है. सीएम ने दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ने पर चिंता जताते हुए कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सरकार बीमारी से बचाव के लिए जरूरत से ज्यादा इंतजाम कर रही है. कोरोना के मरीजों की कम से कम मौत हो, इसके लिए सरकार काम कर रही है. अस्पतालों में बेड कम न पड़े, ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित न हो, इसका इंतजाम किया. 2100 मरीज अभी अस्पताल में हैं. एक हफ्ते पहले 4500 बेड थे, इसमें 2100 बढ़ा दिए गए हैं. यानी 6600 बेड अभी उपलब्ध हैं. 5 जून तक दिल्ली में 9500 बेड उपलब्ध होंगे.

सीएम केजरीवाल ने बताया कि निजी अस्पतालों में 2500 से ज्यादा बेड हैं, जिसे 5 जून तक 3600 से ज्यादा कर लिया जाएगा. सरकारी अस्पतालों में भी दिल्ली सरकार ने अच्छी व्यवस्था की है. इसके अलावा होटल भी टेकओवर किए जा रहे हैं, ताकि मरीजों का इलाज हो सके. उन्होंने कहा कि 15 दिनों में 8500 केस बढ़े, लेकिन अस्पतालों में सिर्फ 500 रजिस्टर हुए. यानी लोग घरों में हैं और ठीक हो रहे हैं. इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें

BJP सांसद मनोज तिवारी का CM केजरीवाल से सवाल- विज्ञापनों पर कितना किया खर्च?

 
First published: May 30, 2020, 2:44 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading