Home /News /delhi-ncr /

AIIMS डायरेक्‍टर रणदीप गुलेरिया से सहमत नहीं दिल्‍ली के मंत्री, कोरोना टेस्टिंग दोगुना करने का दावा

AIIMS डायरेक्‍टर रणदीप गुलेरिया से सहमत नहीं दिल्‍ली के मंत्री, कोरोना टेस्टिंग दोगुना करने का दावा

दिल्ली में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक होने के दावे किए जा रहे हैं. सांकेतिक फोटो.

दिल्ली में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक होने के दावे किए जा रहे हैं. सांकेतिक फोटो.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने कहा कि कोरोना टेस्टिंग ज़्यादा से ज़्यादा करायी जायेगी तो समय रहते संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
नई दिल्ली. कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र दिल्ली सरकार ने टेस्ट की संख्या लगभग दोगुनी कर दी है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में अभी दूसरा पीक नहीं आया है. दूसरा पीक  तब कहेंगे जब एक बार कोरोना के मामले आने पूरी तरह से बंद हो जाएं, जो अभी हुआ नहीं है. दिल्ली में अब तक जो टेस्ट 20 हज़ार के आसपास हो रहे थे, उसे बढ़ा कर सरकार ने 35 हज़ार कर दिये हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Health Minister Satyendra Jain) ने इसकी जानकारी देते हुये कहा कि टेस्टिंग ज़्यादा से ज़्यादा करायी जायेगी तो समय रहते संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सकता है.

दिल्ली एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा था कि दिल्ली में फिर कोरोना पीक आने लगा है. इसके जवाब में ही मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि दूसरा पीक तब होता है, जब एक बार कोरोना पूरी तरह से ख़त्म हो जाए. कोरोना संक्रमण के मामले आने बिल्कुल बंद हो जाएं और फिर 5-6 महीने बाद दोबारा केस बढ़ने शुरू हो जाएं. सत्‍येंद्र जैन ने कहा कि अभी तक तो दिल्ली में केस आ ही रहे हैं.

भीड़ रोकने की कवायद
इसके साथ ही दिल्ली अब जब मेट्रो शुरू होने जा रही है तो मेट्रो स्टेशन के बाहर लोगों की भीड़ जमा न हो इसके लिये सरकार की तैयारियों पर सत्येन्द्र जैन ने कहा कि सभी प्रोटोकॉल बनाए जा रहे हैं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके, लोग मास्क लगा कर रहें और हाथ साफ करते रहे, इसपर ध्यान दिया जाएगा. कोविड एप्रोपिएट बिहेवियर का पालन हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है. मेट्रो के अंदर तो सीआईएसएफ के लोग होते ही हैं, बाहर के लिए जो भी जरूरत होगी, पर्याप्त संख्या में हम लोगों को तैनात करेंगे.

Tags: AIIMS-New Delhi, Corona Cases, Delhi news update

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर