Delhi COVID-19 Update: 24 घंटे में 1,141 नए मरीज, 139 की मौत, पॉजिटिविटी रेट हुई 7.46%

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से 139 लोगों की मौत.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वजह से 139 लोगों की मौत.

Delhi News: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1,141 नए कोरोना (COVID-19) के मामले सामने आए है. पॉजिटिविटी रेट 7.46 फीसदी हो गई है. मृत्यु दर 1.68 फीसदी तक पहुंच गई है.

  • Share this:

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अनलॉक (Unlock) की तैयारियों के बीच अब कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट देखी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,141 नए मामले (Coronavirus) सामने आए हैं. संक्रमण की वजह से 139 लोगों की मौत हो गई है. आज 2,799 लोग डिस्चार्ज किए गए हैं. अब तक दिल्ली में कुल 14,23,690 कोविड 19 के मामले सामने आए है. 13,85,158 मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए. दिल्ली में अब तक 23,951 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 7.46 फीसदी हो गई है. मृत्यु दर 1.68 फीसदी तक पहुंच गई है.

दिल्ली में कोरोना वायरस  के घटते मामलों को देखते हुए अनलॉक  की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने कहा कि 31 मई यानी सोमवार से धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाया जाएगा. सोमवार सुबह 5 बजे के बाद से कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया जा सकता है. फैक्ट्रियां भी खोली जाएंगी.

सोमवार से अनलॉक होगी दिल्ली

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में करीब 1100 नए कोरोना के मामले आए हैं. दिल्ली में संक्रमण का दर 1.5 फीसदी के करीब है. ऐसे में अब समय आ गया है कि अनलॉक  किया जाए. उन्होंने कहा कि सोमवार की सुबह 5 बजे तक दिल्ली में लॉकडाउन  है. उसके बाद दिल्ली धीरे-धीरे अनलॉक की तरफ बढ़ेगी. डीडीएमए की आज बैठक हुई थी, जिसमें ये फैसले लिए गए.
केजरीवाल ने कहा कि धीरे-धीरे आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया जायेगा. लॉकडाउन खोलने में सबसे ज्यादा उन वर्ग का ख्याल रखना है, जो दिहाड़ी मजदूर हैं, प्रवासी मजदूर हैं. उन्होंने कहा- 'कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों को एक सप्ताह के लिए खोला जाएगा. विशेषज्ञों और जानकारों के सुझाव के आधार पर अनलॉक धीरे- धीरे किया जायेगा. इसे तब तक खोला जायेगा, जब तक कोरोना के मामले फिर से नहीं बढ़ने लगे.'सीएम ने कहा कि अगर कोरोना के मामले बढ़ते हैं, तो लॉकडाउन फिर से लगाया जा सकता है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि जब तक जरूरत नहीं हो तब तक घरों से बाहर नहीं निकले.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज