Home /News /delhi-ncr /

coronavirus update delhi logs 874 fresh cases and 4 fatalities due to covid19

दिल्ली में फिर कातिल हुआ कोरोना! 1 दिन में 4 की मौत से हड़कंप; जानें नए केस कितने आए

 दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 874 मामले सामने आये, चार की मौत (फाइल फोटो)

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 874 मामले सामने आये, चार की मौत (फाइल फोटो)

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 874 नये मामले सामने आये हैं जबकि संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई. राजधानी में संक्रमण दर 5.18 फीसदी से नीचे है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में इसकी जानकारी दी गयी है.

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस की न केवल रफ्तार बढ़ती दिख रही है, बल्कि अब यह फिर से कातिल होने लगा है. राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 874 नये मामले सामने आये, जबकि संक्रमण से चार लोगों की मौत हो गई. राजधानी में संक्रमण दर 5.18 फीसदी से नीचे है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों में इसकी जानकारी दी गई है.

सरकार द्वारा जारी आंकड़ों में कहा गया है कि दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को संक्रमण के 628 नये मामले सामने आये थे, जबकि तीन लोगों की इससे मौत हो गयी थी. संक्रमण दर सोमवार को आठ फीसदी से अधिक था. आंकड़ों के अनुसार नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 19,32,900 हो गई है जबकि मरने वालों की संख्या बढ़ कर 26,260 पर पहुंच गई है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में उपचारधीन मामलों की संख्या कम होकर 4,482 पर आ गई है. स्वास्थ्य विभाग ने रविवार को बुलेटिन जारी नहीं किया था। शनिवार को शहर में कोविड के कारण छह मौतें हुईं, जबकि सकारात्मकता दर 7.8 प्रतिशत थी. वहीं, शुक्रवार को दिल्ली में 1,447 कोविड मामले दर्ज किए गए और एक की मौत हुई, जबकि सकारात्मकता दर 5.98 प्रतिशत थी. ठीक इसी तरह दिल्ली में गुरुवार को कोविड के 1,934 मामले और शून्य मृत्यु दर्ज की गई थी, जबकि सकारात्मकता दर 8.1 प्रतिशत थी.

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में 9,497 बिस्तरों में से केवल 292 पर ही कोरोना मरीज भर्ती हैं, जो एक दिन पहले 299 था, जबकि कोविड देखभाल केंद्रों और कोविड स्वास्थ्य केंद्रों में बिस्तर खाली पड़े हैं. डॉक्टरों का कहना है कि हाल ही में दिल्ली में कोविड के मामलों की संख्या में वृद्धि के साथ अस्पतालों में भी भर्ती में मामूली वृद्धि देखी जा रही है, लेकिन अधिकांश रोगियों की स्थिति गंभीर नहीं है.

दिल्ली में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 4,482 है, जबकि एक दिन पहले यानी मंगलवार को यह संख्या 4,553 थी. दिल्ली में कुल 3,354 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. शहर में 385 कंटेनमेंट जोन हैं. दिल्ली में 20 जून को 1,060 कोविड मामले दर्ज किए थे, जबकि सकारात्मकता दर 10.09 प्रतिशत थी. 24 जनवरी के बाद से राजधानी में दर्ज की गई यह उच्चतम सकारात्मकता दर थी, तब यह करीब 11 फीसदी दर्ज किया गया था.

Tags: Coronavirus, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर