Home /News /delhi-ncr /

coronavirus update delhi records 442 fresh covid 19 cases and zero death in last 24 hours

दिल्ली में अब भी डरा रही कोरोना की रफ्तार, पर यहां है राहत की बात; जानें आज कितने केस आए

दिल्ली  में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में कमी आई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में कमी आई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 442 नये मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.02 फीसदी दर्ज की गई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है.

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस की रफ्तार एक बार फिर से डराने लगी है, मगर मौत के आंकड़े सुकून देने वाले हैं. दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 442 नये मामले सामने आए और संक्रमण दर 2.02 फीसदी दर्ज की गई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है. राहत की बात केवल इतनी है कि दिल्ली में शनिवार को लगातार दूसरे दिन संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी डेटा के मुताबिक, नये मामले आने के साथ ही दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 19,05,954 हो गई है जबकि मृतक संख्या 26,208 है. विभाग ने अपने लेटेस्ट बुलेटिन में कहा कि पिछले दिन राष्ट्रीय राजधानी में कुल 21914 कोविड​​​​-19 परीक्षण किए गए थे.

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोा वायरस के 445 ताजा मामले सामने आए थे और एक भी मौत दर्ज नहीं की गई थी, जबकि सकारात्मकता दर 2.04 प्रतिशत थी. गुरुवार को दिल्ली में 403 ताजा कोविड​​​​-19 मामले और एक मौत दर्ज की गई, जबकि सकारात्मकता दर 1.76 प्रतिशत थी. ठीक इसी तरह दिल्ली में बुधवार को 1.89 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 425 कोविड के मामले सामने आए थे, जबकि चार लोगों की मौत हो गई थी. इस तरह से देखा जाए तो बीते कुछ समय से लगातार 400 से अधिक डेली कोरोना केस आ रहे हैं.

इस साल 13 जनवरी को महामारी की तीसरी लहर के दौरान दिल्ली में डेली कोरोना के मामलों की संख्या 28,867 के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छू गई थी. दिल्ली ने 14 जनवरी को सकारात्मकता दर 30.6 प्रतिशत दर्ज की थी, जो महामारी की तीसरी लहर के दौरान सबसे अधिक थी. लेटेस्ट बुलेटिन में कहा गया है कि दिल्ली में एक्टिव कोरोना केसों की संख्या शुक्रवार को 1627 से बढ़कर 1,641 हो गई.

दिल्ली में अभी 1138 मरीज होम आइसोलेशन में हैं, जबकि राजधानी में 393 कंटेनमेंट जोन बने हुए हैं. दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों के लिए कुल 9,595 बिस्तर हैं और उनमें से 74 पर मरीज भर्ती हैं.

Tags: Coronavirus, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर