Home /News /delhi-ncr /

coronavirus update delhi reports 377 covid cases 1 more death in a day know positivity rate

गुड न्यूज: दिल्ली में टला कोरोना का खतरा! नए केसों की संख्या में बड़ी गिरावट से मिली राहत, देखें डेटा

दिल्ली में कोरोना वायरस से बड़ी राहत मिली है. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली में कोरोना वायरस से बड़ी राहत मिली है. (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 377 नये मामले सामने आये जबकि एक और मरीज की मृत्यु हो गई. वहीं संक्रमण दर 3.37 प्रतिशत दर्ज की गई. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां साझा किए गए आंकड़े से मिली.

    नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में कमी से बड़ी राहत मिली है. काफी समय तक हजार से अधिक केसों के साथ डराने वाले कोरोना के नए मामलों में बड़ी गिरावट आई है. दिल्ली में सोमवार को कोविड-19 के 377 नये मामले सामने आये जबकि एक और मरीज की मृत्यु हो गई. वहीं संक्रमण दर 3.37 प्रतिशत दर्ज की गई. यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां साझा किए गए आंकड़े से मिली.

    इससे पहले दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 613 नये मामले सामने आये थे जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई थी. वहीं संक्रमण दर 2.74 प्रतिशत दर्ज की गई थी. लेटेस्ट आंकड़ों के अनुसार, सोमवार को कोविड-19 के 377 नये मामले सामने आने से राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1900735 हो गई, जबकि मृतक संख्या बढ़कर 26,196 हो गई. वहीं, एक दिन पहले कुल 11,198 कोविड जांच की गई थी.

    दिल्ली में कोरोना की यह सबसे बड़ा राहत इसलिए भी है, क्योंकि बीते कुछ समय से हर दिन कोरोना के एक हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे और संक्रमण दर में भी बढ़ोतरी देखी जा रही थी. मगर अब न केवल कोरोना के नए मामलों में कमी आई है, बल्कि मरने वालों की संख्या भी कम हुई है. सात मार्च को कोरोना से तीन लोगों की मौत हुई थी, वहीं 4 मार्च को चार लोगों ने जान गंवाई थी.

    सरकारी बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली के अस्पतालों में कोविड​​​​-19 रोगियों के लिए 9,581 बिस्तर हैं और उनमें से 135 (1.41 प्रतिशत) पर मरीज भर्ती हैं. बुलेटिन के मुताबिक, सोमवार को निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 1,486 है. 2726 मरीज अभी होम आइसोलेशन में हैं.

    Tags: Coronavirus, Delhi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर