Home /News /delhi-ncr /

coronavirus update delhi reports 965 fresh covid19 cases one death in last 24 hours

दिल्ली में बढ़ता जा रहा खतरा: कोरोना से लगातार दूसरे दिन मौत, जानें 24 घंटे में कितने केस आए

दिल्ली में कोरोना वायरस से एक मरीज की मौत हो गई है. (फ़ाइल फोटो )

दिल्ली में कोरोना वायरस से एक मरीज की मौत हो गई है. (फ़ाइल फोटो )

राजधानी में कोरोना एक बार फिर से कातिल होता जा रहा है. बुधवार को एक हजार से अधिक कोरोना मामले आने से मचे हड़कंप के बीच गुरुवार को थोड़ी राहत देखने को मिली. दिल्ली में गुरुवार को एक दिन में कोविड-19 के 965 नये मामले सामने आये और संक्रमण दर 4.71 प्रतिशत रही.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर से करोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. पहले केवल कोरोना के केस ही सामने आते थे, मगर अब इससे मौतें भी होने लगी हैं. इसका मतलब है कि राजधानी में कोरोना एक बार फिर से कातिल होता जा रहा है. बुधवार को एक हजार से अधिक कोरोना मामले आने से मचे हड़कंप के बीच गुरुवार को थोड़ी राहत देखने को मिली. दिल्ली में गुरुवार को एक दिन में कोविड-19 के 965 नये मामले सामने आये और संक्रमण दर 4.71 प्रतिशत रही.

हालांकि, बीते दिन की तरह ही राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण से एक शख्स की मौत हो गई. दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी डेटा के मुताबिक, शहर में एक दिन पहले कुल 20,480 नमूनों की जांच की गई. बुधवार को राजधानी में संक्रमण के 1,009 मामले सामने आए थे जो 10 फरवरी के बाद सर्वाधिक थे. बुधवार को भी एक संक्रमित की मौत हो गई थी.

पिछले कुछ दिन से दिल्ली में संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है. उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी 11 अप्रैल को 601 से बढ़कर अब 2,970 पहुंच गयी है. 1 अप्रैल के बाद एक्टिव केसों की संख्या में 400 फीसदी का उछाल देखा गया है. हालांकि, विशेषज्ञों ने पैनिक न होने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना की डराने वाली रफ्तार; 24 घंटे में 1000 से अधिक केस आने से दहशत, जानें कितनी मौत हुई

हालांकि, आंकड़ों के अनुसार अस्पताल में रोगियों के भर्ती होने की दर अभी कम है और कुल उपचाराधीन मरीजों में से तीन प्रतिशत से भी कम को अस्पतालों में भर्ती कराने की जरूरत पड़ रही है. हेल्थ डिपार्टमेंट के डेटा के मुताबिक, दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में 78 कोरोना मरीज या संदिग्ध भर्ती हुए हैं. उनमें से 19 आईसीयू में तो 18 ऑक्सीजन सपोर्ट और दो वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. हालांकि, ज्यादातर मरीज होम आइसोलेशन में ही हैं.

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार ने 18-59 आयु वर्ग के लोगों को सरकारी टीकाकरण केन्द्रों में कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीकों की एहतियाती खुराक निशुल्क उपलब्ध करानी शुरू कर दी है. स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश में कहा, ‘दिल्ली में सभी पात्र लाभार्थियों को एहतियाती खुराक के लाभ देने के लिए यह खुराक 18-59 आयु वर्ग के लोगों को सरकारी टीककरण केन्द्रों में 21 अप्रैल से निशुल्क उपलब्ध होगी.’

Tags: Coronavirus, Delhi corona update, Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर