अपना शहर चुनें

States

NCR News: गाजियाबाद में घर खरीदने वालों के लिए अच्‍छा मौका, 30 फीसदी तक सस्‍ते होंगे फ्लैट

कम होंगी आवास विकास परिषद के फ्लैटों की कीमत. संकेतिक फोटो
कम होंगी आवास विकास परिषद के फ्लैटों की कीमत. संकेतिक फोटो

आवास विकास परिषद, गाजियाबाद (Awas vikas parishad) सस्‍ते फ्लैटों (Flats) की योजना लांच करने की तैयारी कर रहा है. इन योजनाएं के फ्लैट दिल्‍ली से सटे इलाकों के आसपास हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 12:19 PM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. दिल्‍ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में अभी तक घर न खरीद पाने वालों के लिए अच्‍छी खबर है. आवास विकास परिषद (Awas vikas parishad) दिल्‍ली से सटे गाजियाबाद के कई इलाकों में सस्‍ते फ्लैट की योजना लांच करने वाला है. ये फ्लैट पूर्व घोषित कीमतों से करीब 30 फीसदी तक सस्‍ते होंगे. आवास विकास परिषद (मुख्‍यालय, लखनऊ) ने इसके लिए वित्‍त नियंत्रक की अध्‍यक्षता में एक कमेटी बनाई है, जो जल्‍द ही रिपोर्ट सौंपेगी. आवास विकास परिषद के अधकिारियों के अनुसार, अगले वित्‍तीय वर्ष यानी अप्रैल में योजना लांच होने की संभावना है.

गाजियाबाद में आवास विकास परिषद के करीब 4 हजार फ्लैट तैयार हैं, लेकिन बिक नहीं रहे हैं. परिषद पूर्व में कई बार योजनाओं को लांच कर चुका है, इसके बावजूद लोग रुचि नहीं दिखा रहे हैं. इसका एक कारण फ्लैट के सरकारी कीमत का अधिक होना और री-सेल में लेने पर सस्‍ता पड़ना है. इस वजह से लोग आवास विकास परिषद की योजनओं में फ्लैट बुक नहीं करा रहे हैं. फ्लैट न बिकने से परिषद के करोड़ों रुपए फंसे हैं, जिस वजह से कोई नई योजना लांच नहीं की जा रही है. इसी को ध्‍यान में रखते हुए फ्लैटों की कीमत 30 फीसदी तक कम करने की तैयारी चल रही है. संभावना जताई जा रही है कि मार्च में होने वाली बोर्ड की बैठक में परिषद के इस प्रस्‍ताव को मंजूरी मिल जाएगी. इसके बाद सस्‍ते दरों पर फ्लैट की योजना लांच कर दी जाएगी.

परिषद ने कोरोना से पहले फ्लैटों की कीमत 10 फीसदी तक घटाई थी, लेकिन फ्लैट सस्‍ते होने के कुछ समय बाद ही कोरोना आ गया था, जिससे इस योजना को बेहतर रिस्‍पांस नहीं मिला सका था. अब परषिद 20 फीसदी तक फ्लैट सस्‍ते करने की तैयारी कर रहा है. इस तरह कुल कीमत 30 फीसदी तक सस्‍ती हो जाएगी.



इन योजनाओं में सस्‍ते हो सकते हैं फ्लैट
मंडोला विहार में सपना-1 और 2, आसरा-1 और 2, मंडोला विहार हाईराइज, सिद्धार्थ विहार में गंगा, यमुना और हिंडन योजना, वसुंधरा, शिखर इंक्‍लेव.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज